×

IPL 2024: क्या पहली बार ट्रॉफी जीतेगी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर? लीग में पहले नंबर पर पहुंची आरसीबी!

IPL 2024 Royal Challengers Bangalore: भारतीय टीम के दिग्गज क्रिकेटर विराट कोहली की आईपीएल टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु अक्सर सुर्खियों में बनी रहती है

Sachin Hari Legha
Published on: 28 Feb 2024 2:28 PM GMT
IPL 2024 Royal Challengers Bangalore
X

IPL 2024 Royal Challengers Bangalore (photo. Social Media)

IPL 2024 Royal Challengers Bangalore: भारतीय टीम के दिग्गज क्रिकेटर विराट कोहली की आईपीएल टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु अक्सर सुर्खियों में बनी रहती है। इसका कारण बेशक विराट कोहली ही है, क्योंकि विराट कोहली जिस टीम में है और वह टीम एक बार भी आईपीएल जीतने में सफल नहीं रही। ऐसा यकीन करना बेहद मुश्किल होता है, लेकिन इस बार ऐसा प्रतीत हो रहा है कि रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खाते में पहली ट्रॉफी आ सकती है। क्योंकि महिला प्रीमियर लीग में इस फ्रेंचाइजी की टीम अव्वल चल रही है।

टेबल टॉपर बनी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु!

आपको बताते चलें कि आईपीएल 2024 से पहले महिला प्रीमियर लीग 2024 (Women's Premier League 2024) का आयोजन हुआ। टूर्नामेंट की शुरुआत शुक्रवार, 23 फरवरी 2024 से हुई। जब मुंबई इंडियंस ने 04 विकेट से दिल्ली कैपिटल्स की टीम को हरा दिया। इसके बाद अगला मैच रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने उत्तर प्रदेश वॉरियर्स की महिला टीम को 02 रनों से हराया। यहीं से आरसीबी का विजय रथ शुरू हुआ। टीम अभी तक टूर्नामेंट में नहीं हारी।

भारतीय दिग्गज महिला क्रिकेटर और सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना के नेतृत्व वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु का टूर्नामेंट का दूसरा मैच 27 फरवरी को गुजरात जॉइंट के साथ था। जहां इस टीम ने 8 विकेट से कमाल की जीत दर्ज की और इसी के साथ अंक तालिका में पहले स्थान पर भी पहुंची। वर्तमान समय में 02 मैचों में 02 मैच जीत कर चार अंकों के साथ रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु पहले स्थान पर है। और उम्मीद लगाई जा रही है कि टूर्नामेंट में यह टीम और भी बेहतर प्रदर्शन करेगी।

गौरतलब है कि महिला प्रीमियर लीग में दूसरे स्थान पर मौजूद पिछले साल की विजेता टीम मुंबई इंडियंस भी 02 मैचों में दो मैच जीत चुकी है। टीम की ओर से कप्तान हरमनप्रीत कौर ने इन दोनों मैचों में शानदार प्रदर्शन करते हुए 101 रन बनाए। जबकि गेंदबाजों की बात करें तो अमेलिया केर में दो मैचों में 6 विकेट लेकर सबसे ज्यादा विकेट लेने का कीर्तिमान अपने नाम कर रखा है। टूर्नामेंट में प्रतिदिन जबरदस्त रोमांचक मुकाबले भी देखने को मिल रहे हैं।

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story