×

IPL 2024 RR vs GT Match: हेड-टू-हेड रिकॉर्ड, वर्तमान टीम सक्वाड, कौन सी टीम जीतेगी यह मुकाबला?

IPL 2024 RR vs GT Match Head-To-Head Record: इस आर्टिकल में हम आपको दोनों ही टीमों के बीच के हेड टू हेड रिकॉर्ड और प्रदर्शन के बारे में बताएंगे

Sachin Hari Legha
Published on: 9 April 2024 11:00 AM GMT
RR vs GT Match Head-To-Head Record
X

RR vs GT Match Head-To-Head Record  (Photo. GT/RR)

IPL 2024 RR vs GT Match: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 (IPL 2024) का मैच नंबर 24 राजस्थान रॉयल्स और गुजरात टाइटंस के बीच जयपुर में स्थित सवाई मानसिंह स्टेडियम क्रिकेट स्टेडियम में होगा। यह मैच कल (बुधवार, 10 अप्रैल 2024) भारतीय मानक समय अनुसार शाम 07:30 बजे शुरू होगा। मैच में राजस्थान रॉयल्स अपनी लगातार 5वीं जीत के लिए मैदान में उतरेगी, जबकि गुजरात को अभी भी तीसरी जीत की तलाश है। इस आर्टिकल में हम आपको दोनों ही टीमों के बीच के हेड टू हेड रिकॉर्ड और प्रदर्शन के बारे में बताएंगे।

IPL 2024 RR vs GT हेड-टू-हेड रिकॉर्ड की पूरी जानकारी

आपको बताते चलें कि राजस्थान रॉयल्स वह टीम है, जिसने आईपीएल के उद्घाटन सीजन में ट्रॉफी जीती थी। जबकि राजस्थान रॉयल्स के बाद गुजरात टाइटंस दूसरी ऐसी टीम है, जिसने अपने पहले ही सीजन में आईपीएल का खिताब जीता। उस दौरान 2022 के आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स को ही गुजरात ने फाइनल में हराया था। दोनों टीमें अब तक आईपीएल में कुल 5 बार आमने-सामने हुई हैं। इनमें से गुजरात टाइटंस ने 4 मैचों में जीत हासिल की, जबकि राजस्थान रॉयल्स को केवल 1 ही मैच में जीत मिली।

इंडियन प्रीमियर लीग में राजस्थान रॉयल्स बनाम गुजरात टाइटंस के कुल मैच 5
गुजरात टाइटंस - 4 मैच जीते
राजस्थान रॉयल्स - 1 मैच जीता
कोई परिणाम नहीं – 0 मैच

IPL 2024 RR vs GT कौनसी टीम जीतेगी यह मुकाबला

गौरतलाप है कि 2024 का आईपीएल सीजन गुजरात टाइटंस के लिए उतना अच्छा नहीं है। शुरुआती पांच मुकाबले में टीम को केवल दो मैचों में जीत मिली। जबकि तीन मैचों में करारी हार का सामना करना पड़ा। वहीं दूसरी तरफ राजस्थान रॉयल्स ने अब तक खेले 4 मैचों में 4 जीत दर्ज कर अंक तालिका में खुद को पहले स्थान पर स्थापित कर रखा है। कल का यह मैच राजस्थान रॉयल्स के घर में है। जहां यह टीम और भी मजबूत हो जाती है। ऐसे में इस मुकाबले को राजस्थान रॉयल्स बेहद ही आराम से जीत सकती है। जबकि गुजरात टाइटंस को इस मुकाबले में एक और हार नसीब हो सकती है।

RR vs GT राजस्थान और गुजरात की टीमों के खिलाड़ियों की सूची

राजस्थान रॉयल्स स्क्वाड:- संजू सैमसन (कप्तान), जोस बटलर, शुभम दुबे, शिम्रोन हेटमायर, यशस्वी जयसवाल, ध्रुव जुरेल, टॉम कोहलर-कैडमोर, रियान पराग, रोवमैन पॉवेल, कुणाल सिंह राठौड़, रविचंद्रन अश्विन, डोनोवन फरेरा, अवेश खान, ट्रेंट बोल्ट, नंद्रे बर्गर, युजवेंद्र चहल, प्रसिद्ध कृष्णा, नवदीप सैनी, संदीप शर्मा, कुलदीप सेन, आबिद मुश्ताक और तनुश कोटियन।
गुजरात टाइटंस स्क्वाड:- शुभमन गिल (कप्तान), डेविड मिलर, रिद्धिमान साहा, साई सुदर्शन, शाहरुख खान, मैथ्यू वेड, केन विलियमसन, अजमतुल्लाह उमरजई, अभिनव मनोहर, राशिद खान, विजय शंकर, राहुल तेवतिया, स्पेंसर जॉनसन, कार्तिक त्यागी, जोशुआ लिटिल, दर्शन नालकंडे, नूर अहमद, रविश्रीनिवासन साई किशोर, मोहित शर्मा, जयंत यादव, उमेश यादव, सुशांत मिश्रा, संदीप वारियर और शरथ बीआर।
Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story