×

IPL 2024 RR vs GT Match: राजस्थान और गुजरात के मैच में ये खिलाड़ी बनाएगा सबसे ज्यादा रन!

IPL 2024 RR vs GT Match Best Player: इस आर्टिकल में हम बताएंगे कि राजस्थान और गुजरात के बीच होने वाले इस मैच में कौन सा खिलाड़ी सबसे ज्यादा रन बनाएगा

Sachin Hari Legha
Published on: 9 April 2024 11:41 AM GMT
RR vs GT Match Highest Run Scorer Player
X

RR vs GT Match Highest Run Scorer Player (Photo. GT/RR)

IPL 2024 RR vs GT: आईपीएल 2024 में 10 अप्रैल को राजस्थान रॉयल्स का सामना गुजरात टाइटंस से होगा। राजस्थान रॉयल्स इस मैच को अपने घर में खेलेगी। टीम इस मैच में जीत हासिल कर अंक तालिका में 10 अंकों तक पहुंचना चाहेगी। गुजरात टाइटंस के धुरंधर भी जीत के इरादे से ही मैदान में उतरेंगे। हालांकि, किसी भी मैच में हार या जीत खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर अधिक निर्भर करता है। इस आर्टिकल में हम बताएंगे कि राजस्थान और गुजरात के बीच होने वाले इस मैच में कौन सा खिलाड़ी सबसे ज्यादा रन बनाएगा।

RR vs GT कौन सा खिलाड़ी बनाएगा सबसे ज्यादा रन?

आपको बताते चलें कि पिछले साल आईपीएल 2023 में जब जयपुर की इसी पिच पर गुजरात टाइटंस और राजस्थान रॉयल्स के बीच मुकाबला हुआ था। तो उस मैच में शुभमन गिल ने बतौर खिलाड़ी सबसे ज्यादा रन बनाए थे। कल के इस मुकाबले में भी गिल का बल्ला प्रहार कर सकता है और मैच में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में पहले स्थान पर भी यह बल्लेबाज आ सकता है।

शुभमन गिल के अलावा इस लिस्ट में दूसरा बड़ा नाम रियान पराग का है। जिन्होंने अब तक खेले 4 आईपीएल मैचों में लगभग 160 के स्ट्राइक रेट से 185 रन बना रखे हैं। ऑरेंज कैप की रेस में यह खिलाड़ी भी तीसरे स्थान पर मौजूद हैं। पराग के अलावा ऑरेंज कैप की रेस में दूसरे स्थान पर मौजूद गुजरात के सलामी बल्लेबाज साई सुदर्शन भी कल के इस मुकाबले में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बन सकते हैं। उन्होंने भी 5 मैचों में अब तक आईपीएल में 191 रन बनाए हैं।

गौरतलब है कि इन सबके अलावा ऑरेंज कैप की रेस में राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन भी हैं। जिन्होंने 4 मैचों में 178 रन बना रखें हैं। कल होने वाले मैच में उनका बल्ला भी खामोश नहीं रहेगा। वहीं पिछले मैच में जयपुर के मैदान पर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ शतक बना चुके जोस बटलर भी गुजरात टाइटंस के खिलाफ होने वाले इस मुकाबले में सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी बन सकते हैं।

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story