IPL 2024 RR vs PBKS Match: हेड-टू-हेड रिकॉर्ड, वर्तमान टीम सक्वाड, कौन सी टीम जीतेगी यह मुकाबला?

IPL 2024 RR vs PBKS Match Head-To-Head Record: इस आर्टिकल में हम आपको दोनों ही टीमों के बीच के हेड टू हेड रिकॉर्ड और प्रदर्शन के बारे में बताएंगे

Sachin Hari Legha
Published on: 15 May 2024 5:00 AM GMT (Updated on: 15 May 2024 5:01 AM GMT)
RR vs PBKS Match Head-To-Head Record
X

RR vs PBKS Match Head-To-Head Record  (Photo. RR/PBKS)

IPL 2024 RR vs PBKS Match: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 (IPL 2024) का मैच नंबर 65 राजस्थान रॉयल्स और पंजाब किंग्स के बीच असम की राजधानी गुवाहाटी में स्थित बारसापारा क्रिकेट स्टेडियम में होगा। यह मैच कल (बुधवार, 15 मई 2024) भारतीय मानक समय अनुसार शाम 07:30 बजे शुरू होगा। मैच में राजस्थान रॉयल्स 9वीं और पंजाब किंग्स इस सीजन की 5वीं जीत के लिए मैदान में उतरेगी। इस आर्टिकल में हम आपको दोनों ही टीमों के बीच के हेड टू हेड रिकॉर्ड और प्रदर्शन के बारे में बताएंगे।

IPL 2024 RR vs PBKS हेड-टू-हेड रिकॉर्ड की पूरी जानकारी

आपको बताते चने की इंडियन प्रीमियर लीग के इतिहास में राजस्थान रॉयल्स और पंजाब किंग्स की टीमें आपस में कुल मिलाकर 27 मैच खेल चुकी हैं। इन 27 मैचों में राजस्थान रॉयल्स ने 16 बार पंजाब किंग्स को हराया है। जबकि पंजाब भी 11 बार राजस्थान को हराने में सफल रही है। दोनों टीमों के बीच अक्सर कई बड़े रोमांचक मैच भी देखे गए हैं। आईपीएल इतिहास की यह दो टीमें सबसे बड़ी प्रतिद्वंदियों में से एक हैं। दोनों टीमों के बीच इस बार टूर्नामेंट में चंडीगढ़ में खेले गए मैच को राजस्थान रॉयल्स ने फतह किया था।

इंडियन प्रीमियर लीग में राजस्थान रॉयल्स बनाम पंजाब किंग्स, कुल मैच 27
राजस्थान रॉयल्स - 16 मैच जीते
पंजाब किंग्स - 11 मैच जीता
कोई परिणाम नहीं – 0 मैच

IPL 2024 RR vs PBKS कौनसी टीम जीतेगी यह मुकाबला

गौरतलब है कि आईपीएल 2024 के दृष्टिकोण से कल का मुकाबला राजस्थान रॉयल्स के लिए बेहद खास होगा। क्योंकि अपने होम ग्राउंड जयपुर के बाद गुवाहाटी ही इस टीम के लिए नया होम ग्राउंड है। जहां अपने फैंस के सामने टीम यह मैच जीत कर प्लेऑफ में क्वालीफाई करना चाहेगी। लेकिन, पंजाब किंग्स ने भी पिछले सीजन अपने दो मुकाबले इस मैदान पर खेल चुकी है। ऐसे में कल के मैच में पंजाब भी अपना सब कुछ दांव पर लगा देगी। क्रिकेट विशेषज्ञों का मानना है कि टूर्नामेंट में शानदार फार्म दिखाने वाली राजस्थान भी कल के मुकाबले में पंजाब को एक बार फिर से हराने में सफल होगी।

RR vs PBKS राजस्थान और पंजाब की टीमों के खिलाड़ियों की सूची

राजस्थान रॉयल्स टीम स्क्वाड:- संजू सैमसन (कप्तान), जोस बटलर, शुभम दुबे, शिम्रोन हेटमायर, यशस्वी जायसवाल, ध्रुव जुरेल, टॉम कोहलर-कैडमोर, रियान पराग, रोवमैन पॉवेल, कुणाल सिंह राठौड़, रविचंद्रन अश्विन, डोनोवन फरेरा, अवेश खान, ट्रेंट बोल्ट, नंद्रे बर्गर, युजवेंद्र चहल, प्रसिद्ध कृष्णा, नवदीप सैनी, संदीप शर्मा, कुलदीप सेन, आबिद मुश्ताक और तनुश कोटियन।
पंजाब किंग्स टीम स्क्वाड:- शिखर धवन (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो, हरप्रीत सिंह भाटिया, प्रभसिमरन सिंह, रिले रोसौव, जितेश शर्मा, सैम कुरेन, ऋषि धवन, लियाम लिविंगस्टोन, शशांक सिंह, शिवम सिंह, सिकंदर रजा, अथर्व तायडे, क्रिस वोक्स, अर्शदीप सिंह, राहुल चाहर, नाथन एलिस, हरप्रीत बराड़, विधाथ कावेरप्पा, हर्षल पटेल, कैगिसो रबाडा, प्रिंस चौधरी, आशुतोष शर्मा, विश्वनाथ सिंह और तनय त्यागराजन।
Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story