×

RR vs RCB IPL 2024: राजस्थान और बैंगलोर के मैच में ये खिलाड़ी बनाएगा सबसे ज्यादा रन!

IPL 2024 RR vs RCB Match: इस आर्टिकल में हम आपको बताएंगे कि राजस्थान रॉयल्स बनाम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के मैच में कौन सा खिलाड़ी सबसे ज्यादा रन बनाएगा

Sachin Hari Legha
Published on: 5 April 2024 2:41 PM GMT
RR vs RCB Match Highest Run Scorer Player
X

RR vs RCB Match Highest Run Scorer Player (Photo. Social Media)

IPL 2024 RR vs RCB Match: आईपीएल 2024 में राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच 6 अप्रैल, शनिवार रात को एक सुपर मैच होने वाला है। सुपर इसलिए क्योंकि यह दोनों टीमें जब-जब एक दूसरे के आमने-सामने हुई है, तब-तब रोमांस की सारी हदें भी पर हो गई। क्योंकि दोनों टीमें आपस में पूरी तरीके से एक दूसरे को टक्कर देती है। इस बार भी दोनों टीमों के बीच का मुकाबला काफी जबरदस्त होने की आशंका है। हालांकि इस आर्टिकल में हम आपको यह बताएंगे कि राजस्थान रॉयल्स बनाम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के इस मैच में कौन सा खिलाड़ी सबसे ज्यादा रन बनाएगा।

RR vs RCB यह खिलाड़ी बनाएगा सबसे ज्यादा रन!

आपको बताते चलें कि आईपीएल 2024 में अब तक सबसे ज्यादा रन बनाने वाला खिलाड़ी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम में ही है। इस प्लेयर को दुनिया भर में क्रिकेट का पर्यायवाची भी कहा जाता है। जी हां हम बात कर रहे हैं विराट कोहली के बारे में, जिन्होंने आईपीएल 2024 के अपने 4 मैचों में 140 के स्ट्राइक रेट से 203 रन बनाए हैं। इस दौरान उनके बल्ले से 17 चौके तथा 8 छक्के भी आए।

विराट कोहली ही वह खिलाड़ी हैं जो कल होने वाले मैच में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में सबसे ज्यादा स्कोर करने वाले प्लेयर का खिताब जीत सकते हैं। इस समय किंग कोहली बेहद ही शानदार फार्म में चल रहे हैं। जयपुर की पिच पर उनका रिकॉर्ड भी काफी शानदार रहा है। वहीं राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ भी उन्होंने कई बड़ी पारियां खेली हैं। ऐसे में आरसीबी के तमाम फैंस को भी विराट कोहली से इस मैच में बेहद उम्मीदें हैं।

गौरतलब है कि विराट कोहली के अलावा राजस्थान रॉयल्स की ओर से खेलने वाले रियान पराग भी इस मैच में कमाल कर सकते हैं। क्योंकि ऑरेंज कैप की रेस में वह अभी दूसरे स्थान पर चल रहे हैं। उन्होंने 03 मैचों में 160 के स्ट्राइक रेट से 181 रन बनाए हैं। आईपीएल 2024 में इस दौरान उनके बल्ले से 13 चौके तथा 12 छक्के भी आए हैं। विराट कोहली के अलावा यदि कोई खिलाड़ी सबसे ज्यादा रन बना सकता है, तो वह रियान पराग ही हैं।

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story