×

IPL 2024 Sameer Rizvi: तूफान बना CSK का 8 करोड़ वाला छोरा, मचाया कोहराम, जानें कौन है 20 साल के समीर रिजवी

IPL 2024 Sameer Rizvi: मिनी ऑक्शन में चेन्नई सुपर किंग्स ने एक अनकैप्ड खिलाड़ी पर लगाया था बड़ा दांव, अब उस खिलाड़ी ने जड़ा 261 गेंदों में तिहरा शतक

Kalpesh Kalal
Published on: 28 Feb 2024 8:31 AM GMT
Sameer Rizvi
X

IPL 2024 (Source_Social Media)

IPL 2024 Sameer Rizvi: वर्ल्ड क्रिकेट बहुत ही बेसब्री से इंडियन प्रीमियर लीग के रोमांच का इंतजार कर रहा है। इस बार आईपीएल का 17वां एडिशन होने जा रहा है। 22 मार्च से इस बार के एडिशन का बिगुल बज जाएगा। जिसके लिए तमाम टीमें अब धीरे-धीरे तैयारी में जुट रही हैं। आईपीएल के काउंट डाउन के बीच इन दिनों लगभग सभी टीमों के कईं खिलाड़ी अलग-अलग टूर्नामेंट में धमाकेदार प्रदर्शन कर रहे हैं, इसी बीच डिफेंडिंग चैंपियन महेन्द्र सिंह धोनी की टीम से पहली बार खेलने का इंतजार कर रहे एक खिलाड़ी ने मैदान में बल्ले से तहलका मचा दिया है।

धोनी की टीम के अनजान खिलाड़ी का मैदान में आया बल्ले से तूफान

जी हां... पिछले ही साल के आखिर में हुए मिनी ऑक्शन में महेन्द्र सिंह धोनी की टीम चेन्नई सुपर किंग्स से जुड़ने वाले एक खिलाड़ी ने अपने बल्ले से धमाका करते हुए ट्रिपल सेंचुरी ठोककर बाकी टीमों के मन में खौफ पैदा कर दिया है। माही की टीम ने जिस अनकैप्ड खिलाड़ी पर 8.4 करोड़ रुपये का बड़ा दांव लगाया था, उस खिलाड़ी ने केवल 266 बॉल में 33 चौके और 12 छक्कों से 312 रन की पारी खेलकर बाकी टीमों को एक मैसेज दे दिया है कि वो अपनी पहचान बनाने के लिए तैयार है।

समीर रिजवी ने खेली 266 गेंद में 312 रन की पारी

जी हां... यहां पर बात कर रहे हैं उत्तर प्रदेश के समीर रिजवी की, जिन्होंने आईपीएल के इस सत्र के शुरू होने से पहले एक विस्फोटक पारी खेल डाली है। यूपी के 20 साल के समीर रिजवी ने ये कमाल सीके नायडू ट्रॉफी 2024 में किया है। जहां कानपुर में खेले जा रहे क्वार्टर फाइनल मैच में सौराष्ट्र के खिलाफ समीर रिजवी ने धमाकेदार पारी खेली है। इस खिलाड़ी ने इस दौरान केवल 261 गेंद में ही तिहरा शतक पूरा कर डाला था।

सीके नायडू ट्रॉफी में सौराष्ट्र के खिलाफ समीर रिजवी का कमाल

सीके नायडू ट्रॉफी में समीर रिजवी उत्तर प्रदेश टीम की कमान संभाल रहे हैं। उनकी टीम ने 186 रन पर 3 विकेट गंवा दिए थे, इसके बाद कप्तान समीर खेलने उतरे। इन्होंने अपनी बैटिंग से सौराष्ट्र के गेंदबाजों को दिन में तारों का नजारा दिखा दिया। उन्होंने यहां पर केवल 266 गेंदों का सामना करते हुए 312 रन बना डाले। इस दौरान समीर के बल्ले से 12 गगनचुंबी छक्कों के साथ ही 33 चौके निकले। उन्होने अपनी टीम के साथी बल्लेबाज ऋतुराज शर्मा की शानदार पारी 132 रन के साथ मिलकर अपनी टीम के स्कोर को 6 विकेट के नुकसान पर 684 रन पर पहुंचा दिया।

Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story