×

IPL 2024: रांची से रवाना होने से ठीक पहले शुभमन गिल ने की अपनी टीम गुजरात टाइटंस के युवा खिलाड़ी के पिता से मुलाकात, इंस्टाग्राम पर शेयर की स्टोरी

IPL 2024: गुजरात टाइटंस के नए कप्तान शुभमन गिल ने अपनी टीम में इसी साल शामिल एक खिलाड़ी के पिता से की मुलाकात, रांची एयरपोर्ट पर मिले।

Kalpesh Kalal
Published on: 29 Feb 2024 5:27 AM GMT
Shubhman Gill
X

IPL 2024 (Source_Social Media)

IPL 2024: इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन का मंच तैयार हो चुका है। 22 मार्च से आईपीएल के इस साल के सफर की शुरुआत होगी, जिसे लेकर हर कोई काफी उत्साहित दिख रहा है। लीग की सभी टीमें अब अपनी तैयारियों में धीरे-धीरे जुटने जा रही है। टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज शुभमन गिल पहली बार आईपीएल में किसी टीम की कप्तानी करने जा रहे हैं। हार्दिक पंड्या के गुजरात टाइटंस की टीम से अलग होने के बाद शुभमन गिल को गुजरात टाइटंस का कप्तान बनाया गया है।

शुभमन गिल ने रांची में की अपनी गुजरात टीम के नए खिलाड़ी के पिता से मुलाकात

आईपीएल में पहली बार बतौर कप्तान नजर आने वाले शुभमन गिल अपनी कप्तानी की जिम्मेदारी को लीग के शुरू होने से पहले ही समझने लगे हैं। जहां उन्हें अपनी टीम के जिन खिलाड़ियों के साथ खेलना है, उनमें से ही एक खिलाड़ी के पिता के साथ मुलाकात की है। अपनी टीम गुजरात टाइटंस के साथ पहली बार खेलने को तैयार एक युवा आदिवासी खिलाड़ी के पिता के साथ शुभमन गिल ने मुलाकात कर उसके पिता और खुद खिलाड़ी को खुशी का अहसास दिया है।

रॉबिन मिंज के पिता फ्रांसीस मिंज से मिले शुभमन गिल

जी हां... स्टार युवा बल्लेबाज शुभमन गिल इन दिनों टीम इंडिया के साथ है। इंग्लैंड के खिलाफ खेली जा रही 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का चौथा टेस्ट मैच रांची में खेला गया। रांची में खेले गए मैच में टीम इंडिया ने 5 विकेट से जीत हासिल कर सीरीज को 3-1 से अपने नाम कर ली है। इसके बाद रांची से धर्मशाला के लिए रवाना होने से ठीक पहले शुभमन गिल ने अपनी टीम के इसी साल जुड़े युवा खिलाड़ी रॉबिन मिंज के पिता के साथ मुलाकात की।

इंस्टाग्राम पर शुभमन ने शेयर की इस मुलाकात की स्टोरी

झारखंड के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज रॉबिन मिंज पिछले ही साल के आखिर में हुए मिनी ऑक्शन में गुजरात टाइटंस की टीम का हिस्सा बने हैं। इस खिलाड़ी के पिता फ्रांसीस मिंज के साथ रांची के एयरपोर्ट पर शुभमन गिल ने मुलाकात की और इसकी तस्वीर को अपने इंस्टाग्राम स्टोरी पर शेयर किया है। गुजरात के लिए कप्तानी करने वाले गिल जब रांची एयरपोर्ट से बाहर निकल रहे थे, तो वो रॉबिन मिंज के पिता से मिले। इस दौरान दोनों के बीच काफी देर तक बात भी हुई। ये वीडियो और तस्वीरें सोशल मीडिया पर तेजी के साथ वायरल हो रही है। अपनी स्टोरी में गिल ने लिखा कि, "रॉबिन मिंज के पिता से मिलकर सम्मानित महसूस कर रहा हूं। आपकी जर्नी और कड़ी मेहनत प्रेरणादायक रही है। आईपीएल में आपको देखने के लिए उत्सुक हूं।"


गुजरात ने रॉबिन मिंज को 3.60 करोड़ में खरीदा

आईपीएल के इस सत्र में कईं ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन्हें पहला कॉन्ट्रेक्ट मिला है और वो खेलने को लेकर काफी उत्सुक नजर आ रहे हैं। इसमें एक नाम झारखंड के आदिवासी लड़के रॉबिन मिंज भी हैं। इस विकेटकीपर बल्लेबाज को गुजरात टाइटंस ने 3.60 करोड़ रूपये की भारी रकम देकर अपने पाले में किया है। रॉबिन मिंज को एक जबरदस्त पॉवर हिटर माना जाता है। जिन्होंने अपनी हिटिंग एबिलिटी से साबित भी किया है। अब ये देखना होगा कि वो आईपीएल में इस क्षमता को कहां तक सही साबित करते हैं।

Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story