×

TRENDING TAGS :

Election Result 2024

SRH vs GT: बारिश के कारण मैच हुआ रद्द, फिर भी हैदराबाद ने प्लेऑफ में किया क्वालिफ़ाई

IPL 2024 SRH vs GT Match Abandoned: सनराइजर्स हैदराबाद 15 अंक लेकर प्लेऑफ की दौड़ में चेन्नई सुपर किंग्स से ऊपर जाकर, अंतिम चार में क्वालीफाई कर चुकी है

Sachin Hari Legha
Published on: 16 May 2024 6:49 PM GMT
IPL 2024 SRH vs GT Match Abandoned
X

IPL 2024 SRH vs GT Match Abandoned (Photo. Social Media)

IPL 2024 SRH vs GT: आईपीएल 2024 का 66वां मैच हैदराबाद के मैदान पर गुजरात टाइटंस और सनराइजर्स हैदराबाद की टीमों के बीच होने वाला था। हालांकि बारिश के कारण यह मैच रद्द हो गया, इसी के साथ दोनों टीमों को एक-एक अंक मिला और सनराइजर्स हैदराबाद 15 अंक लेकर प्लेऑफ की दौड़ में चेन्नई सुपर किंग्स से ऊपर जाकर, अंतिम चार में क्वालीफाई कर चुकी है। हैदराबाद से पहले राजस्थान और केकेआर भी अंतिम चार में अपनी जगह बना चुकी है।

बारिश के कारण हैदराबाद में प्लेऑफ में किया क्वालीफाई

आपको बताते चलें कि आईपीएल 2024 में यह दूसरा मौका था, जब गुजरात टाइटंस की टीम का कोई मैच बारिश के कारण रद्द हुआ हो। इससे पहले पिछले मैच में ही गुजरात की टीम ने अहमदाबाद में भारी बारिश का सामना किया और मैच रद्द होने की वजह से टीम अंतिम चार की रेस से तब बाहर हो गई। अपने सीजन के आखिरी मैच में भी गुजरात को निराशा ही हाथ लगी। वहीं गिल को बतौर कप्तान पहले आईपीएल सीजन में खूब आलोचनाओं का सामना भी करना पड़ा।

सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ इस मुकाबले में जीत दर्ज कर गुजरात इस सीजन का एक शानदार और यादगार अंत करना चाहती थी। लेकिन शुभमन गिल की सेना को 1 अंक के साथ ही संतुष्ट होना पड़ा। वहीं दूसरी तरफ ऑरेंज आर्मी को मुफ्त के इसी एक अंक ने अंतिम चार में जगह दिला दी। हैदराबाद से पहले कोलकाता नाइट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स प्लेऑफ की रेस में शीर्ष स्थान पर क्वालीफाई कर चुकी है। दोनों टीमों ने पूरे सीजन में शानदार प्रदर्शन किया है।

गौरतलब है कि सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने भी इस पूरे सीजन में बेहद प्रभावशाली गेम खेला है। पिछले सीजन अंक तालिका में सबसे आखिरी स्थान पर रहने वाली टीम इस सीजन में 13 मुकाबलों में से 7 मैच जीत कर और एक मैच रद्द होने के कारण 15 अंकों के साथ इस समय तीसरे स्थान पर हैं। अब यह टीम अपने अगले मैच में जीत हासिल कर अंक तालिका में दूसरे स्थान पर रहकर सेफ जॉन में जरूर जाना चाहेगी।

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story