×

IPL 2024 SRH vs RR Match: हेड-टू-हेड रिकॉर्ड, वर्तमान टीम सक्वाड, कौन सी टीम जीतेगी यह मुकाबला?

IPL 2024 SRH vs RR Match Head-To-Head Record: इस आर्टिकल में हम आपको दोनों ही टीमों के बीच के हेड टू हेड रिकॉर्ड और प्रदर्शन के बारे में बताएंगे

Sachin Hari Legha
Published on: 2 May 2024 4:15 AM GMT (Updated on: 2 May 2024 4:15 AM GMT)
SRH vs RR Head-To-Head Record
X

SRH vs RR Head-To-Head Record (Photo. SRH/RR)

IPL 2024 SRH vs RR Match: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 (IPL 2024) का मैच नंबर 50 सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स के बीच हैदराबाद में स्थित प्रसिद्ध राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में होगा। यह मैच कल (गुरुवार, 02 मई 2024) भारतीय मानक समय अनुसार शाम 07:30 बजे शुरू होगा। मैच में सनराइजर्स हैदराबाद छठी और राजस्थान रॉयल्स इस सीजन की 9वीं जीत के लिए मैदान में उतरेगी। इस आर्टिकल में हम आपको दोनों ही टीमों के बीच के हेड टू हेड रिकॉर्ड और प्रदर्शन के बारे में बताएंगे।

IPL 2024 SRH vs RR हेड-टू-हेड रिकॉर्ड की पूरी जानकारी

आपको बताते चलें कि आईपीएल के अब तक के इतिहास में राजस्थान रॉयल्स और सनराइजर्स हैदराबाद की टीमों के बीच कुल 18 मैच खेले गए हैं। इन्हीं 18 मैचों में से 9 बार राजस्थान रॉयल्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को हराया है। जबकि 9 ही बार सनराइजर्स हैदराबाद में राजस्थान रॉयल्स को हराया है। आंकड़ों के मामले में दोनों टीमें एक-दूसरे के एक समान ही है। कल वाला मुकाबला दोनों ही टीमों के लिए बेहद खास होगा। दोनों टीमों में एक से बढ़कर एक धुरंधर क्रिकेटर भी शामिल हैं।

इंडियन प्रीमियर लीग में सनराइजर्स हैदराबाद बनाम राजस्थान रॉयल्स, कुल मैच 18
राजस्थान रॉयल्स - 18 मैच जीते
सनराइजर्स हैदराबाद - 18 मैच जीता
कोई परिणाम नहीं – 0 मैच

IPL 2024 SRH vs RR कौनसी टीम जीतेगी यह मुकाबला

गौरतलब है कि 2024 के आईपीएल सीजन में राजस्थान रॉयल्स शुरुआती 9 मैचों में से 8 मुकाबले जीतकर अंक तालिका में 16 अंकों के साथ पहले स्थान पर मौजूद है। वहीं सनराइजर्स हैदराबाद की बात करें तो यह टीम भी 9 मैचों में 5 जीत के साथ 10 अंक प्राप्त करके अंक तालिका में 5वें स्थान पर मजबूती से खड़ी है। कल के मैच में राजस्थान रॉयल्स जीतकर प्लेऑफ में क्वालीफाई करना चाहेगी, वहीं सनराइजर्स हैदराबाद भी इस मुकाबले में जीत दर्ज कर अंक तालिका में दूसरा स्थान प्राप्त करना चाहेगी। एसआरएच की टीम हैदराबाद में बेहद मजबूत रहती है, क्रिकेट विशेषज्ञों के अनुसार यही टीम कल वाला मैच जीतेगी।

SRH vs RR हैदराबाद और राजस्थान की टीमों के खिलाड़ियों की सूची

सनराइजर्स हैदराबाद टीम स्क्वाड:- जयदेव उनादकट, झटवेध सुब्रमण्यन, टी नटराजन, मयंक मारकंडे, भुवनेश्वर कुमार, फजलहक फारूकी, पैट कमिंस (कप्तान), वाशिंगटन सुंदर, शाहबाज अहमद, सनवीर सिंह, ग्लेन फिलिप्स, नितीश रेड्डी, मार्को जानसन, अभिषेक शर्मा, उपेंद्र यादव, राहुल त्रिपाठी, एडेन मार्कराम, हेनरिक क्लासेन, ट्रैविस हेड, अनमोलप्रीत सिंह, मयंक अग्रवाल, अब्दुल समद, आकाश महाराज सिंह, वानिंदु हसरंगा और उमरान मलिक।
राजस्थान रॉयल्स टीम स्क्वाड:- संजू सैमसन (कप्तान), जोस बटलर, शुभम दुबे, शिम्रोन हेटमायर, यशस्वी जयसवाल, ध्रुव जुरेल, टॉम कोहलर-कैडमोर, रियान पराग, रोवमैन पॉवेल, कुणाल सिंह राठौड़, रविचंद्रन अश्विन, डोनोवन फरेरा, अवेश खान, ट्रेंट बोल्ट, नंद्रे बर्गर, युजवेंद्र चहल, प्रसिद्ध कृष्णा, नवदीप सैनी, संदीप शर्मा, कुलदीप सेन, आबिद मुश्ताक, तनुश कोटियन।
Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story