IPL 2024: पाकिस्तान के इस खिलाड़ी ने जतायी आईपीएल खेलने की इच्छा, आईपीएल को बता चुके हैं दुनिया की सबसे बड़ी टी-20 लीग

IPL 2024: आईपीएल के चर्चित लीग में पूरे क्रिकेट जगत के क्रिकेटर्स खेला करते हैं, लेकिन यहां पाकिस्तान के क्रिकेटर्स को 2008 के पहले सत्र के बाद से कभी खेलने का मौका नहीं मिला है।

Kalpesh Kalal
Published on: 28 Nov 2023 6:42 AM GMT
Pakistan Cricket Team
X

IPL 2024 (Source_Social Media)

IPL 2024: वर्ल्ड क्रिकेट में सबसे बड़ी और लोकप्रिय टी-20 लीग के रूप में स्थापित हो चुके इंडियन प्रीमियर लीग का अपना ही एक खास वर्चस्व है। इस मेगा टी-20 लीग की शुरुआत के बाद से ही लगभग हर एक बड़े क्रिकेटिंग नेशन के खिलाड़ी खेलते रहे हैं। यहां पर कईं देशों के क्रिकेटर्स खूब जलवा बिखेरते हैं, लेकिन इस रोमांचकारी टी-20 लीग के रोचक सफर का अनुभव पाकिस्तानी क्रिकेटर्स को नहीं मिलता है।

पाकिस्तान के क्रिकेटर्स को नहीं मिलता आईपीएल खेलने का मौका

आईपीएल की शुरुआत साल 2008 में हुई जब पाकिस्तान के क्रिकेटर्स इस लीग का हिस्सा बने थे। जहां सलमान बट्ट, शाहीद अफरीदी, कामरान अकमल, शोएब अख्तर, सोहेल तनवीर जैसे कईं क्रिकेटर्स को खेलने का मौका मिला था, लेकिन 2008 का सत्र पाकिस्तान के खिलाड़ियों के लिए पहला और आखिरी साबित हुआ है। इसके बाद से अब तक हमारे पड़ोसी मूल्क के क्रिकेटर्स इस हाई वॉल्टेज टी-20 लीग का हिस्सा नहीं बन सके हैं।

पाकिस्तान के क्रिकेटर्स की भी होती है आईपीएल खेलने की इच्छा

भारत और पाकिस्तान के बीच राजनीतिक तनाव के चलते पाकिस्तान के खिलाड़ियों को इस लीग में जगह नहीं मिल पाती है, लेकिन कईं ऐसे पाकिस्तानी क्रिकेटर्स हैं, जो दुनिया की इस सबसे बेहतरीन लीग में खेलना चाहते हैं। इसी चाहत को पाकिस्तान के एक और क्रिकेटर ने जाहिर करते हुए साफ कहा कि उन्हें इस लीग में मौका मिलने पर वो जरूर लीग का हिस्सा बनना चाहेंगे।

हसन अली ने जाहिर की इस लीग में खेलने की इच्छा, कहा- मौका मिला तो जरूर खेलूंगा आईपीएल

पाकिस्तान के एक टीवी चैनल सामा टीवी पर पाकिस्तान के तेज गेंदबाज हसन अली ने बातचीत की। इस दौरान आईपीएल को लेकर उन्हें सवाल किया गया, तो उन्होंने स्पष्ट शब्दों में आईपीएल में खेलने की इच्छा को जाहिर किया। हसन अली ने कहा कि, ''आईपीएल बहुत बड़ी लीग है। इसमें ग्लैमर है, बहुत पैसा है। हर खिलाड़ी आईपीएल खेलना चाहता है और मेरी इच्छा है कि मैं वहां खेलूं। यह दुनिया की सबसे बड़ी लीगों में से एक है और अगर भविष्य में मौका मिला तो मैं निश्चित रूप से वहां खेलूंगा।”

हसन अली हैं पाकिस्तान के अहम गेंदबाज

पाकिस्तान की मौजूदा टीम में हसन अली प्रमुख खिलाड़ियों में से एक हैं। वो पिछले कुछ समय से टीम से बाहर थे, लेकिन हाल ही में भारत में संपन्न हुए वर्ल्ड कप 2023 में उन्हें पाकिस्तान की टीम में खेलने का मौका मिला था। जहां उन्होंने बेहतरीन प्रदर्शन किया था। हसन अली को 6 मैच खेलने का मौका मिला था, जिसमें वो 9 विकेट लेने में सफल रहे थे। इतना ही नहीं वो पाकिस्तान सुपर लीग में दूसरे सबसे कामयाब गेंदबाज हैं, जिनके नाम 72 मैचों में 94 विकेट लेने का कारनामा है।

Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story