×

Travis Head DC vs SRH: ट्रेविस हेड ने रचा इतिहास, तोड़ डाले पुराने सभी रिकॉर्ड

IPL 2024 Travis Head DC vs SRH Match: ट्रैविस हेड ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के इतिहास में एसआरएच बल्लेबाज द्वारा संयुक्त रूप से सबसे तेज अर्धशतक बनाया

Sachin Hari Legha
Published on: 20 April 2024 4:10 PM GMT
DC vs SRH Travis Head
X

DC vs SRH Travis Head (Photo. IPL/BCCI)

IPL 2024 DC vs SRH Travis Head: ट्रेविस हेड ने शनिवार (20 अप्रैल 2024) को नई दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में ऋषभ पंत की दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 16 गेंदों पर हैदराबाद के बल्लेबाज द्वारा सबसे तेज अर्धशतक बनाया। ट्रैविस हेड ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के इतिहास में एसआरएच बल्लेबाज द्वारा संयुक्त रूप से सबसे तेज अर्धशतक बनाया। उन्होंने अभिषेक शर्मा के रिकॉर्ड की बराबरी की, जिन्होंने पिछले महीने हैदराबाद के राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में मुंबई के खिलाफ 16 गेंदों में अर्धशतक लगाया था। दिल्ली के खिलाफ एसआरएच के दोनों खिलाड़ी ही बेहद आक्रामक रुख में दिखाई दिए।

Travis Head ने रचा इतिहास

आपको बताते चलें कि ट्रेविस हेड टूर्नामेंट के मौजूदा सीजन में सनराइजर्स के लिए शानदार फॉर्म में हैं। एमआई के खिलाफ मैच में बाएं हाथ के बल्लेबाज ने 18 गेंदों में अर्धशतक लगाया और महान डेविड वार्नर के रिकॉर्ड को तोड़ते हुए, हैदराबाद के बल्लेबाज द्वारा सबसे तेज अर्धशतक का रिकॉर्ड भी बनाया। लेकिन उसी मैच में अभिषेक ने उनके उस रिकॉर्ड तोड़ दिया। हालांकि अब हेड ने शर्मा के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। हेड और शर्मा ने इस मैच में फिर से हैदराबाद को एक शानदार शुरुआत देकर विरोधी टीम को झकझोर दिया।

बेंगलुरु के खिलाफ मैच में हेड ने 39 गेंदों पर आईपीएल का चौथा सबसे तेज शतक लगाया। उनकी पारी के दम पर SRH ने बोर्ड पर टीम का सर्वोच्च स्कोर 287 रन बनाया था। इसी के साथ आपको जानकारी देते चलें कि आज के इस मैच में ट्रेविस हेड आईपीएल इतिहास के सबसे तेज शतक से चुके गए, पारी में उन्होंने 32 गेंद में 278 के स्ट्राइक रेट से 89 रन बनाए। जबकि उनके साथी जोड़ीदार सलामी बल्लेबाज अभिषेक शर्मा भी आईपीएल इतिहास के सबसे तेज अर्धशतक से चुके गए, उन्होंने लगभग 400 के स्ट्राइक रेट से मात्र 12 गेंद में 46 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली।

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story