×

IPL 2024 Update: रोहित शर्मा जब बने थे हार्दिक पंड्या के लिए ढाल, मुंबई इंडियंस ने कर ली थी बाहर करने की तैयारी

IPL 2024 Update: मुंबई इंडियंस ने रोहित शर्मा को कप्तानी से हटाकर इस बार हार्दिक को कमान सौंपी है, लेकिन मुंबई एक वक्त हार्दिक को निकालना चाहती थी, लेकिन रोहित ने बचायी उनकी जगह

Kalpesh Kalal
Published on: 15 March 2024 12:36 PM GMT
Hardik pandya-Rohit Sharma
X

IPL 2024 Update (Source_ Social Media)

IPL 2024 Update: इंडियन प्रीमियर लीग का 17वां एडिशन शुरू होने में अब चंद दिनों का वक्त बचा हुआ है। इस मेगा टी20 लीग के इस साल के सीजन की शुरुआत 22 मार्च से होने जा रही है। जिसके लिए इस वक्त सभी टीमें अपने खिलाड़ियों के साथ तैयार हैं। 10 टीमों में से कईं ऐसी टीम हैं जो नए कप्तान के साथ खेल रही है, जिसमें एक नाम मुंबई इंडियंस का है। मुंबई इंडियंस के लिए इस बार टीम की कमान हार्दिक पंड्या के हाथों में है। स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या को इस सीजन के लिए रोहित शर्मा के स्थान पर कप्तान बनाया गया है।

रोहित शर्मा ने जब बचायी थी मुंबई इंडियंस में हार्दिक जगह

मुंबई इंडियंस की जर्सी में हार्दिक पंड्या इस बार पूर्व कप्तान रोहित शर्मा का रोल तय करते नजर आएंगे। यानी टीम को लीड करेंगे तो स्वाभाविक है कि टीम के खिलाड़ियों की भूमिका भी वही तय करेंगे। रोहित शर्मा को कप्तानी से हटाना और हार्दिक पंड्या को उनकी जगह पर कप्तानी सौंपनें के फैसले की कड़ी आलोचना हुई थी। जहां कईं पूर्व दिग्गजों से लेकर फैंस तक इस फैसले के खिलाफ हैं। भले ही आज हार्दिक पंड्या के कहे अनुसार रोहित शर्मा को चलना होगा। लेकिन एक वक्त था, जब मुंबई इंडियंस की टीम को 5 खिताब दिलाने वाले रोहित शर्मा इस टीम के मौजूदा कप्तान के लिए ढाल बने थे।

साल 2016 के बाद हार्दिक को छोड़ना चाहती थी मुंबई फ्रेंचाइजी

जी हां... हार्दिक पंड्या जो आज रोहित शर्मा को बतौर कप्तान अपने साथ रखेंगे, वो ही हिटमैन एक वक्त पर हार्दिक की मुंबई इंडियंस में खतरें में दिख रही जगह को बचाने के लिए आगे आए थे। ये हम नहीं कह रहे बल्कि पूर्व दिग्गज खिलाड़ी ने खुलासा किया है, जिन्होंने कहा कि मुंबई की टीम हार्दिक को साल 2016 में खराब प्रदर्शन के बाद बाहर करना चाहती थी, लेकिन रोहित के कहने पर मुंबई ने उन्हें रिटेन किया।

पार्थिव पटेल का खुलासा- रोहित शर्मा ने बचायी थी हार्दिक की जगह

आईपीएल में सालों तक कईं टीमों का हिस्सा रहने वाले पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज पार्थिव पटेल ने बड़ा खुलासा किया है। भारत के इस पूर्व क्रिकेटर ने खुलासा करते हुए बताया कि कैसे रोहित शर्मा ने हार्दिक पंड्या की मुंबई इंडियंस की टीम में जगह बचायी। पार्थिव का मानना है कि मुंबई इंडियंस फ्रेंचाइजी ने हार्दिक पंड्या को 2016 के सीजन के बाद बाहर करने की तैयारी कर ली थी। लेकिन रोहित शर्मा ने मुंबई की फ्रेंचाइजी को ऐसा करने से रोका और इस स्टार ऑलराउंडर का मुंबई के साथ करियर बच सका।

मुंबई इंडियंस की टीम में खेल चुके पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज पार्थिव पटेल ने जियो सिनेमा पर दिए एक इंटरव्यू में कहा कि, ''हार्दिक पांड्या 2015 में आए तो उनका नाम बन गया. लेकिन पांड्या के लिए 2016 का सीजन अच्छा नहीं रहा। जब आप अनकैप्ड प्लेयर होते हैं तो लोग बहुत जल्दी छोड़ देते हैं। सोचते हैं 10 लाख का प्लेयर है, जरूरत पड़ी तो अगले सीजन में ले लेंगे।''

Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story