×

IPL 2024 Update: आईपीएल के 17वें सीजन में कौन बनेगा ऑरेंज कैप? विराट, गिल या राहुल ?

IPL 2024 Update: इस बार के सीजन में ऑरेंज कैप की रेस में कईं खिलाड़ियों के बीच टक्कर हो सकती है। जिसमें कोहली-गिल को नहीं किया जा सकता है अलग

Kalpesh Kalal
Published on: 4 March 2024 6:36 AM GMT
IPL 2024
X

IPL 2024 (Source_Social Media)

IPL 2024 Update: इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन का तड़का अब से कुछ ही दिनों के बाद लगने जा रहा है। 22 मार्च से शुरू हो रहे इस टी20 लीग के तड़के के जायके का मजा उठाने के लिए फैंस पूरी तरह से तैयार हैं। फैंस के लिए इस बार का लीग रोमांच से भरपूर रहने वाला है, क्योंकि यहां वर्ल्ड क्रिकेट के कईं सितारें अपनी चमक बिखेरने के लिए तैयार हैं। इस मेगा टी20 लीग के इस बार के सीजन में फैंस अपने चहेते खिलाड़ियों के प्रदर्शन का इंतजार कर रहे हैं।

कौन बनेगा ऑरेंज कैप होल्डर?

आईपीएल के इस बार के सीजन में ऐसे कईं खिलाड़ी हैं, जिनका जलवा देखने को मिल सकता है। इसी बीच जब बात करें ऑरेंज कैप के अनुमान की तो इसका अनुमान लगाना भी काफी मुश्किल है। क्योंकि इस लीग में ऐसे कईं बल्लेबाज हैं, जो अपनी खतरनाक और तूफानी बल्लेबाजी से रनों का अंबार लगा सकते हैं। ऑरेंज कैप किसके सिर पर सजेगी, ये तो वक्त ही बताएगा। लेकिन इसकी रेस में कुछ ऐसे नाम हैं, जो फैंस के अपने फेवरेट हैं।

किसके नाम होंगे सबसे ज्यादा रन, चहल ने नहीं लिया राहुल, विराट, गिल का नाम

जब बात ऑरेंज कैप की करें तो इसकी रेस में हर किसी के मन में कुछ नाम ऐसे हैं, जो स्वत ही निकल जाते हैं। जिसमें रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली, शुभमन गिल, ऋतुराज गायकवड़ जैसे स्टार बल्लेबाज हर किसी की पसंद हो सकते हैं। ये ऐसे बल्लेबाज हैं, जिनका इस टी20 लीग में खौफ रहा है और इनके पास ऑरेंज कैप को अपने सिर पर सजाने का पूरा दमखम है। लेकिन राजस्थान रॉयल्स के स्पिन गेंदबाज युजवेन्द्र चहल इन तमाम बल्लेबाजों मे से किसी को भी ऑरेंज कैप होल्डर नहीं मानते हैं।

चहल की नजर में यशस्वी या बटलर बना सकते हैं सबसे ज्यादा रन

जी हां... टीम इंडिया से लंबे समय से बाहर चल रहे फिरकी गेंदबाज युजवेन्द्र चहल अब आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स की टीम से खेलने को तैयार हैं। वो इस बार हल्ला बोल प्रदर्शन करना चाहेंगे। आईपीएल के 17वें सत्र की जबरदस्त चर्चा के बीच युजवेन्द्र चहल को एक यू-ट्यूब चैनल पर इस बार के सीजन का लिडिंग स्कोरर चुनने को कहा, यानी ऑरेंज कैप होल्डर के नाम को चुनने को कहा, तो युजी चहल ने अलग ही नाम बताएं हैं। उन्होंने इस सवाल पर पहले तो मजाक-मजाक में अपना नाम लिया।

यशस्वी या बटलर में से एक होगा ऑरेंज कैप होल्डर

लेकिन इसके बाद उन्होंने ऑरेंज कैप के लिए ना तो विराट कोहली को चुना और ना ही केएल राहुल या शुभमन गिल के नाम पर मुहर लगायी, बल्कि चहल ने ऑरेंज कैप की रेस में अपनी टीम राजस्थान रॉयल्स की सलामी जोड़ी यशस्वी जायसवाल और जोस बटलर के नाम को आगे किया है। उन्होंने कहा कि “ऑरेंज कैप यशस्वी या बटलर को मिलेगी।“ इसके बाद चहल को पर्पल कैप के लिए गेंदबाज के बारे में पूछा तो उन्होंने अपना नाम सबसे पहले लिया। चहल ने कहा कि “मैं सबसे ज्यादा विकेट लूंगा दूसरे स्थान पर राशिद होंगे।“

Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story