×

IPL 2024: केकेआर और सनराइजर्स के द्वारा इन खिलाड़ियों को रिलीज करने पर दिग्गज कोच टॉम मूडी हैं हैरान, कहा- कर दी बड़ी गलती

IPL 2024: रिटेंशन पॉलिसी की डेडलाइन 26 नवंबर के खत्म होने से पहले सभी टीमों ने कईं खिलाड़ियों को रिलीज किया है, जिसमें केकेआर और सनराइजर्स ने भी बड़े नामों को बाहर किया है।

Kalpesh Kalal
Published on: 28 Nov 2023 7:17 AM GMT
IPL 2024
X

IPL 2024 (Source_Social Media)

IPL 2024: इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन की सुगबुहाहट काफी तेज होती जा रही है। इस मेगा टी-20 लीग के अगले साल होने वाले सत्र के शुरू होने में अभी तो कुछ वक्त बचा हुआ है, लेकिन इन दिनों चल रही रिटेंशन पॉलिसी के तहत इसमें खेल रही सभी टीमों ने 26 नवंबर की डेड लाइन खत्म होने से पहले अपने रिटेन और रिलीज प्लेयर्स की लिस्ट को जारी कर दिया है। जहां कुछ फ्रेंचाइजी ने अपने बड़े और स्टार खिलाड़ियों को रिलीज करने का कदम उठाया है।

केकेआर ने शार्दुल ठाकुर और सनराइजर्स ने हैरी ब्रूक को किया है रिलीज

रिटेंशन पॉलिसी के तहत कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराईजर्स हैदराबाद ने अपने कुछ अहम खिलाड़ियों को रिलीज करने का फैसला किया है। जिसमें केकेआर ने स्टार भारतीय ऑलराउंडर खिलाड़ी शार्दुल ठाकुर के साथ ही न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज लॉकी फर्ग्यूसन को बाहर किया है, तो वहीं ऑरेंज आर्मी यानी सनराइजर्स हैदराबाद ने पिछले ऑक्शन में बड़ी रकम चुकाकर खरीदें गए हैरी ब्रूक को रिलीज कर चौंकानें वाले निर्णय लिए हैं। जिसके बाद अब उनकी इस रणनीति में कईं दिग्गजों ने चूक बतायी है।

टॉम मूडी ने केकेआर के लिए शार्दुल को रिलीज करने को बनायी चूक

आईपीएल के एक बहुत ही बड़े और दिग्गज कोच रह चुके टॉम मूडी ने ईएसपीएन क्रिकइंफो पर बात करते हुए सबसे पहले तो शार्दुल ठाकुर के रिलीज करने को लेकर बोले और कहा कि, “मेरे हिसाब से केकेआर ने लॉकी फर्ग्यूसन और शार्दुल ठाकुर को रिलीज कर गलती की है। शार्दुल ठाकुर ऐसे क्रिकेटर्स में शामिल हैं, जिन्हें इम्पैक्ट प्लेयर नियम के कारण नुकसान उठाना पड़ेगा। शार्दुल ऐसे प्लेयर नहीं हैं जिन्हें आप टॉप-7 में बैटिंग करा दें या फिर वो हर मैच में चार ओवर डालें। और इस वजह से उनको लेकर एक अनिश्चितता बनी रहती है। और यही वजह है कि एक उपयोगी प्लेयर होने के बावजूद इम्पैक्ट प्लेयर रूल का नुकसान शार्दुल को होगा।“ पिछले सीजन शार्दुल ठाकुर का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा था, जिन्होंने 11 मैचों में केवल 7 विकेट झटके तो बल्ले से केवल 113 रन बना सके थे।

हैरी ब्रूक को सनराइजर्स ने रिटेन करके कर दी बड़ी गलती- टॉम मूडी

इसके बाद टॉम मूडी ने सनराइजर्स हैदराबाद के द्वारा हैरी ब्रूक को रिलीज करने पर कहा कि, “हो सकता है कि सनराइजर्स हैदराबाद ने ये रणनीति बनाई हो कि हैरी ब्रूक को रिलीज करके उन्हें ऑक्शन में आधे दाम में ले लिया जाएगा। हालांकि मुझे लगता है कि हैरी ब्रूक के ऑक्शन में आने से सनराइजर्स हैदराबाद को पछतावा होगा, क्योंकि वो एक टैलेंटेड खिलाड़ी हैं।“ हैरी ब्रूक का प्रदर्शन पहले सत्र में निराश करने वाला रहा, जहां वो 11 मैचों में केवल 21.11 की औसत से 190 रन बना सके। जिसमें एक शतक शामिल रहा।

Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story