×

टी20 वर्ल्ड कप पर पड़ा IPL 2024 का प्रभाव, रोहित-विराट करेंगे ओपनिंग!

IPL 2024: भारतीय क्रिकेट फैंस आईपीएल के बाद होने वाले आईसीसी T20 क्रिकेट वर्ल्ड कप पर भी ध्यान देने लगे हैं आईपीएल में खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर ही भारत की टीम को चयन किया जाएगा

Sachin Hari Legha
Published on: 9 April 2024 12:34 PM GMT
Virat Kohli Rohit Sharma T20 World Cup
X

Virat Kohli Rohit Sharma T20 World Cup (Photo. Social Media)

IPL 2024: पूरे देश भर में इस समय क्रिकेट का रोमांच चरम पर है, क्योंकि आईपीएल 2024 का लुफ्त तमाम क्रिकेट फैंस उठा रहे हैं। हालांकि अभी तक आईपीएल का केवल शुरुआती चरण ही चल रहा है। इसके बावजूद भी तमाम भारतीय क्रिकेट फैंस आईपीएल के बाद होने वाले आईसीसी T20 क्रिकेट वर्ल्ड कप पर भी ध्यान देने लगे हैं। आईपीएल में खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर ही भारत की टीम को चयन किया जाएगा।

क्या रोहित शर्मा और विराट कोहली करेंगे ओपनिंग?

आपको बताते चलें कि भारतीय टीम में इस समय कई सारी सामान्य दिक्कतें हैं। जैसे कि मिडिल ऑर्डर पर कौन सा खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन कर सकता है? वहीं गेंदबाजी क्रम में कौन सा गेंदबाज भारत का प्रतिनिधित्व करेगा? आईपीएल के प्रदर्शन पर ही T20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम के अंतिम 15 खिलाड़ियों को चुना जाएगा। हालांकि इस लिस्ट में रोहित शर्मा और विराट कोहली के नाम पहले से ही तय माना जा रहा है।

सोशल मीडिया पर इस दौरान दोनों खिलाड़ियों को T20 वर्ल्ड कप में ओपनिंग कराए जाने को लेकर भी बात चल रही है। क्योंकि विराट कोहली बतौर सलामी बल्लेबाज रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के लिए शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं, तो वहीं रोहित शर्मा भी मुंबई इंडियंस के लिए बतौर सलामी बल्लेबाज बढ़िया स्ट्राइक रेट के साथ खेल रहे हैं। दोनों क्रिकेटर यदि T20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया की ओर से बतौर ओपनर खेलने आते हैं, तब टीम का मोमेंटम अलग ही लेवल पर चला जाएगा।

हालांकि इस विषय पर वेस्टइंडीज के दिग्गज क्रिकेटर ब्रायन लारा ने फैंस की इच्छा के विरुद्ध टिप्पणी की है। उन्होंने हाल ही में कहा कि विश्व क्रिकेट के दो सबसे अनुभवी बल्लेबाजों के साथ शुरुआत करने से टूर्नामेंट में भारत पर संभावित रूप से नकारात्मक प्रभाव पड़ सकता है। भारत को अपने अनुभवी खिलाड़ियों में से एक को एक युवा खिलाड़ी के साथ ओपनिंग करनी चाहिए और दूसरे खिलाड़ी को नंबर 3 पर बिठाना चाहिए। नंबर 3 खिलाड़ी यानी विराट कोहली को पारी को देखना चाहिए।

लारा ने आगे कहा, “मुझे लगता है कि रोहित शर्मा और विराट कोहली का वेस्टइंडीज में सलामी बल्लेबाज के रूप में जाना भारत के लिए बहुत अच्छा ‘नहीं’ होगा। मुझे लगता है कि जब आप अपनी टीम और अपना बल्लेबाजी क्रम चुन रहे हैं, तो आपको इस आधार पर टीम चुननी होगी कि आप अपने खिलाड़ियों से क्या चाहते हैं। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि उस स्थान को कौन भरता है, यह उनका काम है। यदि आप पहले 6 ओवरों में 70-80 रन बनाना चाहते हैं, तो आपको ऐसा करने के लिए खिलाड़ियों को चुनना होगा, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि नाम क्या है।”

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story