×

IPL 2024 Update: जब आईपीएल में विराट और सूर्या की हो गई थी भिड़ंत, जानें कैसे हुई थी तकरार

IPL 2024 Update: आईपीएल के इस साल के सत्र के शुरू होने के बीच आईपीएल के इतिहास में सूर्या और विराट की तकरार की खास घटना पर डालते हैं नजर

Kalpesh Kalal
Published on: 13 March 2024 5:21 AM GMT
Virat Kohli-Suryakumar Yadav
X
IPL 2024 (Source_Social Media)

IPL 2024 Update: इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें एडिशन की शुरुआत होने में अब कुछ ही दिनों का वक्त बचा हुआ है। इस वक्त क्रिकेट वर्ल्ड को सिर्फ और सिर्फ आईपीएल 2024 का बेसब्री से इंतजार है। 22 मार्च से शुरू हो रहे इस मेगा टी20 लीग के लिए सभी टीमें तैयार हैं और फैंस भी पूरी तरह से तैयार है। आईपीएल 2024 का बिगुल चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच मैच के साथ ही बज जाएगा। आईपीएल के शुरू होने की उलटी गिनती चल रही है और इसी बीच चलिए जानते हैं आईपीएल के इतिहास की एक खास तनातनी, जब टीम इंडिया के दो दिग्गज हो गए थे आमने-सामने

जब कोहली और सूर्या के बीच देखने को मिली तनातनी

आईपीएल के इस हाई प्रोफाइल टी20 लीग में कईं तरह की भिड़ंत देखने को मिली है। इनमे से ही मौजूदा टीम इंडिया के 2 सबसे बड़े दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव के बीच भी हल्की तनातनी हो गई थी, जब विराट कोहली ने सूर्या को स्लेज करके परेशान करने का कोई मौका नहीं गंवाया। इस घटना को भले ही अब कुछ साल बित गए हो, लेकिन ये नजारा वक्त-वक्त पर फैंस के दिलों में ताजा हो ही जाता है।

2020 के आईपीएल में कोहली और सूर्या के बीच हुई थी टक्कर

जी हां... आज के दौर में टीम इंडिया के सबसे बड़े बल्लेबाज विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव के बीच नोंक-झोंक देखी गई थी। साल 2020 के आईपीएल के 48वें मैच में मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच टक्कर देखने को मिली थी। इस मैच में आरसीबी और जीत के बीच खड़े सूर्यकुमार यादव को परेशान करने के लिए विराट ने स्लेजिंग करना शुरू कर दिया। जिसमें सूर्यकुमार यादव को कोहली को घूरते देखा गया, लेकिन वो कुछ बोले नहीं। इस घटना ने हर किसी का ध्यान खींचा था।

कोहली मैदान में सूर्या को कर रहे थे स्लेज

आईपीएल का ये मैच मुंबई और आरसीबी दोनों के लिए काफी अहम था, जहां दोनों जीत के लिए खेल रही थी। मुंबई इंडियंस को इस मैच में आरसीबी ने जीत के लिए 165 रनों का लक्ष्य दिया था। जिसके बाद मुंबई ने अपने शुरुआती 2 विकेट जल्दी खो दिए। इसके बात सूर्यकुमार यादव ढाल बन गए और 43 गेंदों में 79 रनों की शानदार नाबाद पारी खेलकर अपनी टीम को जीत दिला दी। सूर्या के क्रीज पर रहते कोहली ने उन्हें स्लेज किया था।

सूर्या ने कहा, मैदान पर विराट कोहली का एनर्जी लेवल होता है अलग

सूर्यकुमार यादव ने ब्रेकफास्ट विद चैंपियन नाम के एक शो में इस घटना को साझा किया था, जिसमें उन्होंने कहा था कि, "यह उनका अंदाज है। मैदान पर उनका एनर्जी लेवल अलग ही होता है। वह मैच दोनों ही टीमों के लिए अहम था, जिसके चलते मुकाबले में विराट की स्लेजिंग अलग लेवल पर थी। मैं खुद पर ध्यान लगा रहा था। मैंने खुद से कह दिया था कुछ भी हो जाएग, यह मैच जीतना ही है किसी भी कीमत पर और कुछ बोलना नहीं है।"

उस वक्त मैंने अपने आपको रखा शांत- सूर्यकुमार यादव

सूर्यकुमार यादव ने आगे कहा कि "मुझे याद मैं च्युंगम चबा रहा था और मेरे दिल की धड़कने तेज़ हो रही थीं। न वो कुछ कह रहे थे और न मैं। खुद से ही मैं कह रहा था कि कुछ भी हो जाए लेकिन एक शब्द नहीं बोलना है। सिर्फ 10 सेकेंड की बात और फिर दूसरे ओवर की शुरुआत हो जाएगी। यह ज्यादा वक्त तक नहीं चलेगा। इस तरह वह पल बीत गया।“

Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story