×

IPL 2024: युजवेन्द्र चहल को आरसीबी ने क्यों नहीं किया रिटेन, आरसीबी के पूर्व डायरेक्टर का सनसनीखेज खुलासा

IPL 2024: राजस्थान रॉयल्स के लिए खेल रहे युजवेन्द्र चहल को 2022 के मेगा ऑक्शन में आरसीबी ने ना रिटेन किया और ना ही खरीदा था।

Kalpesh Kalal
Published on: 20 Feb 2024 11:38 AM GMT
Yuzvendra Chahal
X

IPL 2024 (Source_Social Media)

IPL 2024: इंडियन प्रीमियर लीग की सबसे फेवरेट टीमों में से एक रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम एक बार फिर से जीत की तरफ देख रही है। आरसीबी को अब तक आईपीएल में कोई खिताब हाथ नहीं लगा है और वो इस बार हर हाल में उस पल को महसूस करना चाहते हैं। आईपीएल का 17वां सीजन शुरू होने में अब ज्यादा वक्त नहीं बचा है, लेकिन इसी बीच आरसीबी के खेमे से एक बहुत ही बड़ी खबर आ रही है, जहां उनके पूर्व डायरेक्टर ने पूर्व खिलाड़ी युजवेन्द्र चहल को रिटेन ना किए जाने को लेकर बड़ा खुलासा किया है।

माइक हेसन ने बताया, क्यों युजवेन्द्र चहल को आरसीबी नहीं कर सकी थी रिटेन

आईपीएल में युजवेन्द्र चहल रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम के एक अहम खिलाड़ी रहे हैं, जिन्होंने सालों तक इस टीम में प्रमुख स्पिन गेंदबाज की बागडौर संभाली। युजवेन्द्र चहल को 2022 के मेगा ऑक्शन में राजस्थान रॉयल्स ने खरीद लिया। राजस्थान रॉयल्स के लिए चहल कमाल का प्रदर्शन कर रहे हैं, लेकिन उन्हें अब भी आरसीबी के द्वारा ना रिटेन करने और ना खरीदने का खासा मलाल है। चहल कईं बार अपने मन का ये दुख जता चुके हैं, कि उन्हें आरसीबी ने रिटेन क्यों नहीं किया।

पूर्व आरसीबी डायरेक्टर हेसन ने समझाया, मेगा ऑक्शन के नियमों से हुई दिक्कत

इसी को लेकर आरसीबी की टीम के पूर्व डायरेक्टर रहे माइक हेसन ने बहुत बड़ा खुलासा किया है। माइक हेसन ने वो वजह बतायी कि क्यों युजवेन्द्र चहल को आरसीबी ने रिटेन नहीं किया। इसे लेकर हेसन ने बताया कि उस वक्त उनकी टीम ने विराट कोहली, ग्लेन मैक्सवेल और मोहम्मद सिराज को रिटेन किया था। ऐसे में नियम कहीं ना कहीं आड़ में आ गए और आरसीबी का खेमा युजवेन्द्र चहल को रिटेन नहीं कर सका। साथ ही हेसन ने ये भी कहा कि उन्होंने चहल को कॉल कर इस बारे में समझाया भी था।

हम खरीदना चाहते थे चहल को, लेकिन मुश्किलें थी सामने- माइक हेसन

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम के पूर्व डायरेक्टर रहे माइक हेसन ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा कि, “हम ऑक्शन में युजवेन्द्र चहल को बड़ी राशि देकर खरीदना चाहते थे। मुझे पता है कि क्योंकि मैं इन सभी प्लानिंग में टीम के साथ था, मुझे याद है कि बाद में जब चहल परेशान थे तो मैंने उन्हें कॉल किया था। उस समय उन्हें नीलामी की डायनामिक्स को समझाने की कोशिश करना बहुत मुश्किल था।“

रिटेन ना कर पाने से चहल की निराशा को नहीं दे सकते दोष- हेसन

इसके बाद आगे न्यूजीलैंड के इस पूर्व कोच ने कहा कि, “युजवेन्द्र चहल रिटेन नहीं होने के बाद उदास थे, मैं उन्हें इसके लिए दोष नहीं देता। वह आरसीबी के सबसे अहम खिलाड़ियों में से एक थे।लेकिन मैं सभी को आश्वस्त कर सकता हूं कि वह उन मुद्दों से अच्छी तरह वाकिफ हैं जिनका हम उस वक्त सामना कर रहे थे। हम नीलामी में चहल और हर्षल पटेल को वापस खरीदना चाहते थे। लेकिन मेगा ऑक्शन होने के कारण हालात मुश्किल होते गए।“

Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story