×

IPL 2024: रोहित को कप्तानी से क्यों हटाया गया? सवाल पर हार्दिक पंड्या की बोलती बंद, देखें वीडियो!

IPL 2024 Rohit Sharma Hardik Pandya: सोमवार को एमआई के प्री-सीजन आईपीएल प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान हार्दिक पंड्या ने आखिरकार इस विषय पर बात की और एक बहुत ही दिलचस्प खुलासा किया

Sachin Hari Legha
Published on: 18 March 2024 12:32 PM GMT
IPL 2024 Rohit Sharma Hardik Pandya
X

IPL 2024 Rohit Sharma Hardik Pandya (photo. Social Media)

IPL 2024 Rohit Sharma Hardik Pandya: इस बार के आईपीएल के साथ ही अपने क्रिकेट करियर में पहली बार रोहित शर्मा हार्दिक पांड्या के नेतृत्व में खलेंगे। लेकिन मुंबई इंडियंस के नेतृत्व बदलने की पूरी प्रक्रिया के दौरान अभी तक न तो पंड्या और न ही शर्मा ने किसी को संबोधित नहीं किया। सोमवार (18 अप्रैल 2024) को एमआई के प्री-सीजन आईपीएल प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान हार्दिक पंड्या ने आखिरकार इस विषय पर बात की और एक बहुत ही दिलचस्प खुलासा किया। हालांकि, एक सवाल के जवाब में वे अटक भी गए।

रोहित को कप्तानी से क्यों हटाया गया?

आपको बताते चलें कि इस प्रेस कांफ्रेंस के दौरान मुंबई इंडियंस के कोच मार्क बाउचर के साथ कप्तान हार्दिक पांड्या भी बैठे थे। पत्रकारों में से एक ने दोनों दिग्गजों से पूछा कि रोहित शर्मा को कप्तानी से हटाए जाने को लेकर कोई एक कारण साझा करें? इसके जवाब में दोनों महान क्रिकेटरों की बोलती बंद हो गई और जवाब के लिए एक दूसरे की ओर देखते रहे। हालांकि कोई जवाब नहीं मिलने के कारण पत्रकारों की भीड़ से सवाल भी बदल दिया गया। इस घटना का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल होने लगा है:-

वहीं इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में जब हार्दिक से पूछा गया कि क्या उनके और रोहित के बीच चीजें थोड़ी अजीब हो सकती हैं? तो उन्होंने इस विचार को खारिज कर दिया। पंड्या ने कहा, “सबसे पहले, यह अलग नहीं होगा कि अगर मुझे उसकी (रोहित शर्मा) मदद की ज़रूरत होगी, तो वह मेरी मदद करने के लिए वहां मौजूद रहेगा। साथ ही आपने यह भी उल्लेख किया है कि वह भारतीय क्रिकेट टीम का कप्तान है जो मेरी मदद करता है। अब से वही होगा, जो उन्होंने हासिल किया है। मैं बस उसे आगे बढ़ाऊंगा। इसलिए मुझे नहीं लगता कि यह अजीब होगा या कुछ अलग होगा।”

मुंबई इंडियंस के कप्तान हार्दिक पंड्या ने इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में आगे कहा, “यह मेरे लिए भी एक अच्छा एहसास होगा, क्योंकि हम 10 साल तक साथ खेलते रहे हैं। मैंने अपना पूरा करियर उनके नेतृत्व में खेला है। और हाँ, मुझे पता है कि पूरे सीज़न में उनका हाथ हमेशा मेरे कंधे पर रहेगा। हम सभी पेशेवर खिलाड़ी हैं। जब भी हमारी आईपीएल तैयारी शुरू होगी, जो आज से एक अभ्यास मैच के माध्यम से होगी और एक बार जब वह आएगा, तो हम निश्चित रूप से आपस में बातचीत करेंगे।”

अवगत करवाते चलें कि 15 दिसंबर 2023 को मुंबई इंडियंस ने हार्दिक को अपना नया कप्तान घोषित किया था। जिससे कप्तान के रूप में रोहित शर्मा का 11 सीज़न का कार्यकाल समाप्त हो गया। वे 2013 से (जब रोहित ने आईपीएल सीजन के दौरान रिकी पोंटिंग की जगह ली) 2023 तक कप्तान रहे, पांच बार टीम को खिताब जिताया और अब तक के सबसे सफल आईपीएल कप्तान बन गए। रोहित एक वास्तविक आईपीएल महान अथवा लेजेंड के रूप में विकसित हुए हैं। उनके समय के दौरान एमआई ने अभूतपूर्व ऊंचाइयों का आनंद लिया, जैसे कि हर दूसरे वर्ष खिताब जीतना और भारतीय टीम को बड़े खिलाड़ी देना इत्यादि।

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story