IPL 2025: क्या आईपीएल के अगले सीजन से पहले होने जा रही है उथल-पुथल, आईपीएल 2025 के 5 सबसे बड़े अपडेट

IPL 2025 Update: आईपीएल 2025 से पहले कईं तरह से बदलाव के संकेत मिल रहे हैं, जिसमें 5 बड़े बदलाव ने सोशल मीडिया पर मचायी सनसनी

Kalpesh Kalal
Published on: 22 July 2024 2:52 AM GMT (Updated on: 22 July 2024 2:53 AM GMT)
IPL 2025
X
IPL 2025 Update (Source_Google)
Click the Play button to listen to article

IPL 2025 Update: विश्व क्रिकेट के सबसे बेहतरीन और सबसे रोचक टी20 लीग इंडियन प्रीमियर लीग के अगले साल होने वाले सीजन को लेकर अभी से बड़े संकेत मिलने लगे हैं। आईपीएल 2025 के शुरू होने में तो करीब 8 महीनों से भी ज्यादा वक्त बचा है, लेकिन इस सीजन से पहले कईं तरह की अपडेट सामने आ रही है, जिससे एक भारी उथल-पुथल होने की ओर इशारा मिल रहा है। जहां मेगा ऑक्शन से पहले ही कईं तरह के बदलाव हो सकते हैं।

आईपीएल 2025 से पहले हो सकते हैं 5 बड़े बदलाव

आईपीएल के अगले साल होने वाले 18वें एडिशन से पहले मेगा ऑक्शन होने जा रहा है। इस ऑक्शन में टीमों के खिलाड़ियों में बदलाव होगा, ये तो तय माना जा रहा है, तो साथ ही कईं तरह से और बदलाव भी देखने को मिल सकते हैं। मीडिया रिपोर्ट्स में आ रही खबरों ने तो आईपीएल के फैंस को पूरा ध्यान अपनी तरफ ले लिया है। तो चलिए आपको बताते हैं अगले सीजन से पहले होने वाले 5 बड़े बदलाव

ऋषभ पंत DC का साथ छोड़ संभाल सकते हैं CSK की कप्तानी

दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत अपनी इस टीम से अलग हो सकते हैं। रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है कि दिल्ली कैपिटल्स ऋषभ पंत को छोड़ सकती है। जिसके बाद रिपोर्ट्स में ये भी कहा जा रहा है कि ये विकेटकीपर बल्लेबाज चेन्नई सुपर किंग्स में जा सकता है और वहां उनकी कप्तानी संभाल सकता है।

रोहित शर्मा दिल्ली कैपिटल्स या गुजरात टाइटंस में हो सकते हैं शामिल

मुंबई इंडियंस को 5 बार आईपीएल का खिताब दिलाने वाले कप्तान रोहित शर्मा इस बार अपनी टीम से अलग हो सकते हैं। रोहित शर्मा मेगा ऑक्शन से पहले मुंबई इंडियंस की टीम को बाय-बाय बोल देंगे। माना ये जा रहा है कि इसके बाद हिटमैन रोहित शर्मा दिल्ली कैपिटल्स या गुजरात टाइटंस में जा सकते हैं और कप्तान भी बनाए जा सकते हैं।

केएल राहुल लखनऊ छोड़ बन सकते हैं RCB के कप्तान

आईपीएल 2022 में इस लीग में एन्ट्री करने वाली टीम लखनऊ सुपर जायंट्स की कमान शुरुआत से स्टार बल्लेबाज केएल राहुल संभाल रहे थे। केएल राहुल के इस बार टीम का साथ छोड़ने की खबरें चरम पर हैं। बताया जा रहा है कि राहुल लखनऊ का साथ छोड़ आरसीबी में जा रहे हैं और इतना तक कहा जा रहा है कि केएल राहुल को आरसीबी अपना कप्तान बना सकती है।

4 टीमें बदल सकती हैं अपने कप्तान

आईपीएल 2025 में कईं टीमों की कप्तानी में भी बदलाव होने की खबरें आ रही है। मीडिया रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है कि इस सीजन से पहले 4 टीमें अपना कप्तान बदल सकती है। जिसमें पहला नाम चेन्नई सुपर किंग्स का आ रहा है। चेन्नई के अलावा रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरू, दिल्ली कैपिटल्स और लखनऊ सुपर जायंट्स की टीमों के नाम कप्तानी में बदलाव के लिए सामने आ रहे हैं।

गुजरात टाइटंस को खरीद सकते हैं गौतम अडानी

भारत के सबसे बड़े बिजनेसमैन में से एक गुजरात के गौतम अडानी अब आईपीएल में भी दस्तक दे सकते हैं। अडानी ग्रुप के मालिक गौतम अडानी ने आईपीएल में एन्ट्री करने की तैयारी कर ली है। खबरों के अनुसार वो गुजरात टाइटंस की टीम को अपने अधीन ले सकते हैं।

Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story