IPL-9: गुजरात के लायंस का शिकार करने उतरेंगे हैदराबाद के सनराइजर्स

Published by Admin Published: April 21, 2016 | 4:08 pm
Modified: April 21, 2016 | 4:49 pm

मुंबई: आईपीएल-9 का 15वां मुकाबला गुरुवार को गुजरात लायंस (GL) और सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के बीच खेला जाना है। इस मुकाबले में GL अपने जीत के क्रम को बरकरार रखने के लिए उतरेगी जबकि SRH मैच को जीतकर प्वाइंट्स टेबल में खुद की स्थिति मजबूत करने के लिए उतरेगी। यह मुकाबला राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जाएगा।

अभी तक नहीं हारी है GL
पहली बार आईपीएल का हिस्सा बनी सुरेश रैना की अगुवाई वाली GL की टीम इस मैच में जीत हासिल कर अपने जीत को क्रम को जारी रखना चाहेगी। इस टूर्नामेंट में GL अभी तक तीन मुकाबला खेल चुकी है और तीनों में उसे जीत मिली है।

पहले मुकाबले में टीम ने किंग्स इलेवन पंजाब, दूसरे में राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स और तीसरे में मुंबई इंडियंस के खिलाफ जीत हासिल की थी। प्वाइंट्स टेबल में टीम दूसरे स्थान पर काबिज है।

बल्लेबाजी है टीम की ताकत
GL की ताकत टीम की बल्लेबाजी है खासकर सलामी बल्लेबाजी। आरोन फिंच और ब्रैंडन मक्कुलम के रूप में टीम के पास विस्फोटक सलामी बल्लेबाज हैं, आरोन तो पिछले तीन मैचों में तीन अर्धशतक भी लगाएं है और हर जीत में अहम् भूमिका निभाई है। इसके अलावा इसके अलावा टीम की बल्लेबाजी क्रम में कप्तान सुरेश रैना, ड्वेन ब्रावो, जेम्स फौकनर और दिनेश कार्तिक जैसे अन्य कई बड़े नाम हैं।

SRH के सामने बड़ी चुनौती
टूर्नामेंट में अभी तक SRH का प्रदर्शन कुछ ख़ास नहीं रहा है। टीम अभी तक तीन मुकाबले खेल चुकी है जिसमें से एक में उसे जीत और दो में हार का सामना करना पड़ा है। टीम को पहले मुकाबले में रॉयल चेलेंजर्स बैंगलोर और दूसरे मुकाबले में कोलकाता नाईटराइडर्स के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था। हालांकि तीसरे मुकाबले में टीम ने वापसी करते हुए मुंबई इंडियंस को हराया था।

बीते दिन मुंबई इंडियंस को मिली जीत
बीते दिन खेले गए आईपीएल के 14वें मुकाबले में मुंबई इंडियंस (MI) ने रॉयल चेलेंजर्स बैंगलोर (RCB) को छह विकेट से शिकस्त दी थी। मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में टॉस हारने के बाद RCB ने पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई इंडियंस के सामने 171 रनों का लक्ष्य रखा था जिसे मुंबई ने 18वें ओवर की आखिरी गेंद पर हासिल कर लिया था।

इस जीत के नायक MI के कप्तान रोहित शर्मा रहे जिन्होंने 44 गेंदों में 62 रनों की पारी खेली। इस इस टूर्नामेंट में रोहित शर्मा का दूसरा अर्धशतक था और टीम की यह दूसरी जीत। इससे पहले उन्होंने कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ भी अर्धशतकीय पारी खेली थी। और उस मैच में भी टीम को जीत मिली थी।