IPL-9: KKR को दम दिखाने उतरेगी KXIP, टीमों के ओपनर्स पर रहेगी नजर

Published by Admin Published: April 19, 2016 | 3:47 pm
Modified: April 19, 2016 | 7:28 pm

मोहाली: आईपीएल 9 का 13वां मैच मंगलवार को किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) का मुकाबला कोलकाता नाइटराइडर्स (KKR) के बीच खेला जाना है। KXIP की कप्तानी डेविड मिलर जबकि KKR की कमान गौतम गंभीर संभाल रहे हैं। यह मैच रात आठ बजे से मोहाली के बिंद्रा स्टेडियम में खेला जाएगा।

दोनों टीमों को पिछले मुकाबले में मिली थी जीत
दोनों की टीमें इस मैच को कब्जे में लेकर जीत का क्रम जारी रखना चाहेगी। पिछले मुकाबले में दोनों ही टीमों ने अपने-अपने विरोधियों को हराया था। KXIP ने जहां राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स (RPS) को छह विकेट से रौंदा था। वहीं KKR ने अपने पिछले मुकाबले में SRH को आठ विकेट से हराकर अपनी दावेदारी पेश की थी।

KKR की सलामी जोड़ी KXIP के सामने पेश कर सकती है चुनौती
मंगलवार को खेले जाने वाले मुकाबले में KKR के सलामी बलेबाजों का उम्दा प्रदर्शन KXIP के लिए परेशानी साबित हो सकती है। पिछले मुकाबले में ही KKR के ओपनर्स गौतम गंभीर और रॉबिन उथप्पा ने पहले विकेट के लिए 92 रनों की साझेदारी की थी। इसके पहले इस सलामी जोड़ी ने दिल्ली डेयरडेविल्स (DD) के खिलाफ भी 69 रनों की साझेदारी की थी। हालांकि मुंबई इंडियंस के खिलाफ यह जोड़ी कुछ ख़ास न कर सकी थी और टीम को हार का सामना करना पड़ा था।

प्वाइंट्स टेबल में दूसरे स्थान पर है KKR
इस सीजन में KKR ने अभी तक तीन मुकाबले खेलें  हैं जिनमें से उसे दो में जीत जबकि एक में हार का सामना करना पड़ा था। प्वाइंट्स टेबल में KKR चार अंकों के साथ दूसरे स्थान पर हैं।

सीजन में KXIP के ओपनर्स का भी रहा है उम्दा प्रदर्शन
वहीं अगर KXIP की बात करें तो इस सीजन में मुरली विजय और मनन वोहरा के रूप में इस टीम के सलामी बल्लेबाज लगातार उम्दा प्रदर्शन कर रहें हैं। अपने पहले मैच में गुजरात लायंस के खिलाफ दोनों बल्लेबाजों ने 78 रनों की और तीसरे मुकाबले में राइसिंग पुणे सुपरजाइंट्स के खिलाफ 97 रनों की साझेदारी की थी। हालांकि टीम के अन्य बल्लेबाज इस सीजन में कुछ ख़ास प्रदर्शन नहीं कर सके हैं।

KXIP के लिए भी इस सीजन में यह चौथा मैच होगा। इससे पहले खेले गए तीन मुकाबलों में टीम को एक में जीत जबकि दो में हार का सामना करना पड़ा है। प्वाइंट्स टेबल में यह टीम आखिरी स्थान पर है।