×

KKR को उसी के मैदान में हराने उतरेगा DD, कार्लोस ब्रैथवेट से उम्मीद

Admin
Published on: 10 April 2016 6:25 AM GMT
KKR को उसी के मैदान में हराने उतरेगा DD, कार्लोस ब्रैथवेट से उम्मीद
X

नई दिल्ली: रविवार को कोलकाता नाईटराइडर्स (KKR) अपने ही घरेलू मैदान इडेन गार्डेन पर दिल्ली डेयरडेविल (DD) के खिलाफ आईपीएल-9 का आगाज करेगा। अभी तक पहले आईपीएल खिताब की तलाश में भटक रही दिल्ली इस बार एक नए रंग में नजर आएगी। कई नए खिलाड़ी, नए कप्तान और नए मेंटर के साथ आईपीएल के नौवें सीजन में अपनी ताल ठोक रही दिल्ली इस बार खिताब खासिल करने की पुरजोर कोशिश करेगा।

दिल्ली का D फैक्टर

इस बार दिल्ली की कप्तानी जहीर खान को सौंपी गई है जबकि अंडर-19 भारतीय टीम के कोच मिस्टर भरोसेमंद राहुल द्रविड़ को टीम का मेंटर नियुक्त किया गया है। मतलब दिल्ली की जिम्मेदारी द्रविड़ के कंधों पर, D से दिल्ली और D से ही द्रविड़। अब देखन यह है कि इस सीजन में यह D फैक्टर आईपीएल में किस तरह कामयाब बन सकता है।

यह भी पढ़ें...अब माल्या की नहीं इनकी है RCB, जानिए किस IPL टीम का कौन है मालिक

दिल्ली के किस-किस खिलाड़ी पर होगी नजर

इस मुकाबले में सबकी नजर पिछले सीजन के कुछ मैचों में अपनी उम्दा और आक्रामक बल्लेबाजी से सुर्खियां बटोरने वाले श्रेयश अय्यर और मयंक अग्रवाल पर होंगी। इसके अलावा जेपी डुमिनी और एल्बी मोर्कल से भी अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी। दिल्ली का एक खिलाड़ी और ऐसा है जिसपर सबकी निगाह होगी। ये खिलाड़ी है टी-20 विश्वकप के फाइनल मुकाबले में धूम मचाने वाले कार्लोस ब्रैथवेट।

आपको बता दें कि टी-20 विश्वकप के फाइनल मुकाबले में कार्लोस ब्रैथवेट ने इडेन गार्डेन पर ही लगातार चार छक्के लगाकर वेस्टइंडीज को जीत दिलाई थी।

जीत के साथ आगाज करना चाहेगा KKR

कोलकाता नाईटराइडर्स भी इस मुकाबले को जीतने का पुरजोर प्रयास करेगा। गौतम गंभीर की कप्तानी में दो बार आईपीएल का खिताब हासिल कर चुकी कोलकाता आईपीएल की शुरुआत जीत के साथ ही करना चाहेगा। इस टीम के मेंटर पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज वसीम अकरम हैं।

KKR के किस-किस खिलाड़ी पर रहेगी नजर

रॉबिन उथप्पा और गौतम गंभीर दोनों की खिलाड़ी शानदार प्रदर्शन कर अपने पहले मुकाबले में जीत हासिल करना चाहेंगे। इसके अलावा युसुफ पठान के कंधों पर भी आक्रामकता का बोझ रहेगा। आंद्रे रसेल और कॉलिन मुनरो से आलराउंड प्रदर्शन की उम्मीद की जा रही है।

Admin

Admin

Next Story