IPL-9: गंभीर टीम को चुनौती देने उतरेंगे धोनी ब्रिगेड,मैच रात 8 बजे से

पुणे: लगातार मिल रहो हारों को भुलाकर राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स की टीम रविवार को कोलकाता नाईटराइडर्स को हराकर एक बार फिर जीत की राह पर लौटना चाहेगी। वहीं कोलकता की टीम अपनी जीत के क्रम को बरकार रखने की कोशिश में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहेगी। आईपीएल-9 का यह मुकाबला पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में रात आठ बजे से खेला जाएगा।

कोलकाता की ताकत है उसके ओपनर
कोलकाता के सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर और रॉबिन उथप्पा का लगातार उम्दा प्रदर्शन टीम की सबसे बड़ी ताकत साबित हो रहा है। अभी तक खेले गए चार मुकाबलों में से तीन में इस ओपनर जोड़ी ने टीम को अच्छी शुरुआत दिलाते ही 50 रनों से ज्यादा की साझेदारी की है। वहीं अगर केवल टीम के कप्तान गौतम गभीर की बात करें तो वे इन चारों मुकाबलों में 30 से ज्यादा रन बनाए हैं। इसमें दो अर्धशतक भी शामिल है।

सुनील नारायण की वापसी से गेंदबाजी में भी लगे चार चांद
अगर टीम की गेंदबाजी की बात करें तो खिलाड़ियों का प्रदर्शन औसत रहा है। लेकिन पिछले मुकाबले में हुई सुनील नारायण की वापसी ने टीम की गेंदबाजी को एक अलग ही स्तर पर पहुंचा दिया है। पिछले मुकाबले में उन्होंने चार ओवरों में 22 रन देकर दो विकेट झटके थे। उनके अलावा उमेश यादव, आंद्रे रसेल, शाकिब-अल-हसन और पियूष चावला जैसे विश्वस्तरीय गेंदबाज हैं।

लगातार अच्छा प्रदर्शन में नाकामयाब हैं पुणे के ओपनर
पुणे के ओपनर अजिंक्य रहाणे और फाफ डुप्लेसिस वैसे तो चार मैचों में दो-दो अर्धशतक लगा चुके हैं लेकिन फिर भी टीम अभी तक चार मुकाबलों में एक ही मुकाबले में जीत दर्ज कर सकी है और टीम को लगातार हार का सामना करना पड़ रहा है। पिछले मैच में केविन पीटरसन के पैरों में आया खिंचाव भी टीम के लिए चिंता का विषय है। इसके अलावा स्टीवन स्मिथ, कप्तान महेंद्र सिंह धोनी थिसारा परेरा जैसे नामचीन बल्लेबाज अभी तक टूर्नामेंट में कोई ख़ास प्रदर्शन नहीं छोड़ सके हैं।