IPL 9: KKR को हरा जीत का खाता खोलना चाहेगी MI, रोहित पर रहगी निगाह

कोलकाता: पहले मुकाबले में दिल्ली डेयर डेविल्स पर जीत दर्ज करने के बाद अब कोलकाता नाईट राइडर्स (MI) बुधवार को मुंबई इंडियंस (MI) को पटखनी देने की तैयारी में है। KKR vs MI मुकाबला कोलकाता के इडेन गार्डेन मैदान पर खेला जाएगा। इस मुकाबले में MI अपने पुराने प्रदर्शन को भूलकर जीत का खाता खोलना चाहेगी।

पहले मुकाबले में KKR ने यह जाहिर कर दिया है कि उसकी सलामी जोड़ी और गेंदबाजी टीम की ताकत है। पिछले मुकाबले में कोलकाता ने पहले दिल्ली को 98 रनों पर ढेर कर दिया था फिर टीम के सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर और रॉबिन उथप्पा ने 69 रनों की साझेदारी कर टीम की जीत लगभग सुनिश्चित कर दी थी। इस मैच में मिली जीत से कोलकाता से हौसले बुलंद होंगे।

इन दोनों के अलावा टीम में आंद्रे रसेल, मनीष पाण्डेय, युसुफ पठान, कॉलिन मुनरो जैसे आक्रामक बल्लेबाज भी हैं।

वहीँ मुंबई इंडियंस को पिछले मुकाबले राइसिंग पुणे सुपर जाइंट्स के हाथों करारी हार का सामना करना पड़ा था। इस मुकाबले में पुणे ने मुंबई को 122 रनों पर ढेर कर दिया था और फिर 15वें ओवर में ही एक विकेट खोकर जीत हासिल कर ली। इस मुकाबले में हरभजन सिंह और अंबाती रायडू को छोड़ कोई भी बल्लेबाज दहाई आकड़ें तक नहीं पहुंच सका था।

हालांकि टीम में रोहित शर्मा, लेंडल सिमंस, किरन पोलार्ड जैसे कई ऐसे नाम है जो अकेले दम पर मैच की काया पलटने का दम रखते है, लेकिन पिछले मुकाबले में टीम का प्रदर्शन देख मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा जरूर कोई नई रणनीति बनाने में जुटे होंगे। वहीँ कोलकाता इस मुकाबले में मुंबई को हरा जीत का क्रम जारी रखना चाहेगी ।

इडेन गार्डेन पर महीने का अंतिम मैच
यह केकेआर का इस महीने ईडन गार्डंस पर अंतिम मैच होगा क्योंकि पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के कारण लगातार छह मैच राज्य के बाहर खेले जायेंगे जिससे गंभीर की टीम घरेलू मैदान पर ये दो महत्वपूर्ण अंक नहीं गंवाना चाहेगी।