IPL-9: KKR को हराकर MI ने खोला जीत का खाता, रोहित शर्मा बने नायक

Published by Admin Published: April 14, 2016 | 11:14 am
Modified: April 14, 2016 | 11:17 am

कोलकाता: कोलकाता के इडेन गार्डेन मैदान पर बुधवार को खेले गए मुकाबले में मुंबई इंडियंस (MI) ने अपने आलोचकों को करारा जवाब देते हुए कोलकाता नाईट राइडर्स (KKR) को छह विकेट से शिकस्त दी। इस जीत के नायक MI के कप्तान रोहित शर्मा रहें जिन्होंने 54 गेंदों में 10 चौकों और दो छक्के की मदद से 80 रनों की नायाब पारी खेली।

KKR ने दिया था 188 रनों का चुनौतीपूर्ण लक्ष्य 
इस मैच में टॉस हारकर KKR ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में पांच विकेट के नुकसान पर 187 रनों की पारी खेली। KKR की ओर से कप्तान गौतम गंभीर (64), मनीष पाण्डेय (54) और आंद्रे रसेल (36) रनों की उम्दा पारी खेली थी।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी MI की टीम ने पांच गेंदें शेष रहते ही जीत हासिल कर ली। कप्तान रोहित शर्मा ने अलावा जोस बटलर (41), पार्थिव पटेल (23) और मिशेल मेक्लाघन (20) ने इस जीत में अहम भूमिका निभाई। रोहित शर्मा को उनकी मैच विनिंग पारी के लिए मैन ऑफ़ द मैच के पुरस्कार से नवाजा गया।

पहले मुकाबले में MI को मिली थी करारी हार
पहले मुकाबले में मुंबई इंडियंस को महेंद्र सिंह धोनी के नेतृत्व वाली राइसिंग पुणे सुपर जाइंट्स के हाथों करारी हार का सामना करना पड़ा था। उस मुकाबले में मुंबई के सभी बल्लेबाज विफल हो गए थे जिससे पूरी टीम 122 रनों पर ढेर हो गई थी और पुणे ने वह मुकाबला नौ विकेट्स से जीत लिया था। वहीँ कोलकाता ने अपने पहले मुकाबले में दिल्ली डेयर डेविल्स को नौ विकेट से शिकस्त देकर जीत का परचम लहराया था।