IPL-9: RPS के सामने होगी KXIP की चुनौती, RCB की DD से होगी भिड़ंत

Published by Admin Published: April 17, 2016 | 12:56 pm
Modified: April 17, 2016 | 1:02 pm

मोहाली: आईपीएल 9 में रविवार को एक बार फिर चार टीमें अपना दम दिखाने के लिए मैदान पर उतरेंगी। एक मुकाबले में धोनी की अगुवाई वाली राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स (RPS) का सामना डेविड मिलर की किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) से होगा। वहीं दूसरे मुकाबले में रॉयल्स चेलेंजर्स बैंगलोर (RCB) और दिल्ली डेयरडेविल्स (DD) एक दूसरे के सामने चुनौती पेश करेंगे।

RPS और KXIP के बीच होने वाला मुकाबला शाम चार बजे से मोहाली में खेला जाएगा जबकि RCB और DD की भिड़ंत बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में होगी। यह मुकाबला रात आठ बजे से शुरु होगा।

RPS vs KXIP
महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई में RPS और डेविड मिलर की कप्तानी में खेल रही KXIP दोनों ही टीमों का यह तीसरा मुकाबला होगा। इस सीजन में KXIP अभी अपनी पहली जीत की तलाश में भटक रही है जबकि RPS को एक मुकाबले में जीत और एक मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा है।

KXIP को पहले मुकाबले में गुजरात लायंस और दूसरे मुकाबले में दिल्ली डेयरडेविल्स के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। वहीँ RPS ने अपने पहले मुकाबले में मुंबई इंडियंस को तो हरा दिया था लेकिन दूसरे मुकाबले में टीम को गुजरात लायंस के हाथों शिकस्त झेलनी पड़ी थी।

DD vs RCB
विराट कोहली की कप्तानी में RCB अपने घरेलू मैदान बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में जहीर खान की अगुवाई वाली DD के सामने चुनौती पेश करेगा। DD का यह तीसरा मुकाबला होगा जबकि RCB ने अभी तक केवल एक ही मैच खेला है।

RCB ने अपने पहले मैच में सनराइजर्स हैदराबाद को 45 रनों से शिकस्त दी थी। वहीँ DD को अपने पहले मैच में हार का मुंह देखना पड़ा था। हालांकि दूसरे मैच में उन्होंने वापसी करते हुए किंग्स इलेवन पंजाब को हराया था।