×

IPL-9: वार्नर की तूफ़ान से उड़ा MI, SRH ने खोला जीत का खाता

Admin
Published on: 19 April 2016 5:33 AM GMT
IPL-9: वार्नर की तूफ़ान से उड़ा MI, SRH ने खोला जीत का खाता
X

हैदराबाद: हैदराबाद के उपल ग्राउंड में खेले गए आईपीएल 9 के 12वे मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) ने मुम्बई इंडियंस (MI) को सात विकेट से हराकर इस सीजन में जीत का खाता खोला है। इस जीत के नायक टीम के कप्तान डेविड वार्नर रहे जिन्होंने 59 गेंदों मेंसात चौकों और चार छक्कों की मदद से नाबाद 90 रन बनाये।

इस मुकाबले में MI ने पहले बल्लेबाजी करते हुए SRH के सामने जीत के लिए 143 रनों का लक्ष्य रखा था जिसे वार्नर की अगुवाई वाली SRH ने तीन विकेट खोकर 15 गेंदे शेष रहते हासिल कर ली । MI की ओर से टीम साउदी ने तीन लिए।

जल्द खो दिया था पहला विकट

लक्ष्य का पीछा करने उतरी SRH की शुरुआत अच्छी नही रही और टीम ने पहला विकेट दूसरे ही ओवर में चार रन के कुल योग पर खो दिया। तेज गेंदबाज टिम साउदी ने सलामी बल्लेबाज शिखर धवन को दो रन के निजी स्कोर पर बोल्ड आउट किया।

ऑनरीकेज-वार्नर ने बीच हुई 62 रनों की साझेदारी

इसके बाद बल्लेबाजी करने उतरे ऑनरीकेज ने कप्तान डेविड वार्नर के साथ मिलकर संभलकर खेलते हुए पॉवर प्ले के ओवरों में टीम के स्कोर को 33 तक पहुंचाया।

वार्नर ने नौवें ओवर की पहली गेंद पर चौका लगाकर टीम का स्कोर को 50 रनों के पार पहुंचा दिया। इसके बाद अगली गेंद पर एक रन लेने के साथ ही यह साझेदारी भी 50 रनों की हो गई। SRH का स्कोर 10 ओवरों के बाद 66 रन था जबकि टीम को जीत के लिए अभी भी बची 60 गेंदों में 77 रन की जरूरत थी।

41 गेंदों में वार्नर ने पूरा किया अर्धशतक

हालांकि अगले ओवर करने आये साउदी ने पहली ही गेंद पर ऑनरीकेज को विकेटकीपर के हाथों कैच आउट कराकर हैदराबाद को दूसरा झटका दिया। वे 24 गेंदों में 20 रन बनाकर आउट हुए। अब बल्लेबाजी के इऑन मॉर्गन मैदान पर आये। 13वें ओवर की पहली गेंद पर वार्नर ने दो रन लेकर अपना अर्धशतक पूरा किया। इसके लिए उन्होंने 41 गेंदों का सामना किया।

वार्नर ने 15वें ओवर की पहली गेंद पर एक रन लेकर टीम के स्कोर को 100 रनों तक पहुंचा दिया। हालांकि इसी ओवर की अगली गेंद पर साउदी ने मॉर्गन को चलता किया। वे 11 रन बनाकर आउट हुए।

15 ओवर के अंत में टीम का स्कोर तीन विकेट के नुकसान पर 108 रन था। टीम को अंतिम 30 गेंदों में 35 रन की जरूरत थी जबकि हैदराबाद के हाथ में अभी भी सात विकेट थे।

18वें ओवर ने टीम ने हासिल कर ली जीत

टीम को अंतिम 18 गेंदों में मात्र 10 रनों की जरूरत थी जो टीम ने 18वें ओवर में वार्नर के दो छक्के की मदद से हासिल कर लिया। वार्नर के साथ दीपक हुडा नाबाद लौटे।

इससे पहले टॉस हारकर MI ने पहले बलेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में छह विकेट खोकर 142 रन बनाये थे. टीम की ओर से अंबाती रायडू ने 54 और क्रुनल पांड्या ने तेज 49 रनों की पारी खेली थी। SRH की ओर से बरिंदर सरन ने तीन जबकि भुवनेश्वर कुमार और मुस्ताफिजुर रहमान ने एक-एक विकेट हासिल किया।

Admin

Admin

Next Story