×

विराट कोहली की टीम में शामिल हुआ ये खतरनाक खिलाड़ी, नाम जान चौंक जाएंगे

आईपीएल 2020 के लिए कोलकाता में खिलाड़ियों की नीलामी शुरु हो चुकी है। इस नीलामी में कुल 73 खिलाड़ियों को टीमें खरीदेंगी जिसमें सिर्फ 29 विदेशी शामिल हैं। 73 जगहों के लिए 338 खिलाड़ियों की बोली लगेगी।

Dharmendra kumar
Published on: 19 Dec 2019 1:47 PM GMT
विराट कोहली की टीम में शामिल हुआ ये खतरनाक खिलाड़ी, नाम जान चौंक जाएंगे
X

नई दिल्ली: आईपीएल 2020 के लिए कोलकाता में खिलाड़ियों की नीलामी शुरु हो चुकी है। इस नीलामी में कुल 73 खिलाड़ियों को टीमें खरीदेंगी जिसमें सिर्फ 29 विदेशी शामिल हैं। 73 जगहों के लिए 338 खिलाड़ियों की बोली लगेगी।

बल्लेबाजों में अभी तक पैट कमिंस की सबसे ज्यादा बोली लगी। उनको केकेआर ने 15.50 करोड़ में खरीदा है। बल्लेबाजों में इंग्लैंड के इयॉन मॉर्गन को भी केकेआर ने 5.25 करोड़ में खरीदा। इसके बाद ऑलराउंडर्स में ऑस्ट्रेलिया के ग्लेन मैक्सवेल को किंग्स इलेवन पंजाब ने 10.75 करोड़ में खरीदा। तो वहीं साउथ अफ्रीका के ऑलराउंडर क्रिस मॉरिस को आरसीबी ने 10 करोड़ में खरीदा है।

यह भी पढ़ें…बड़ी खबर! साइरस मिस्त्री फिर से होंगे टाटा संस के चेयरमैन, ये है प्लान

दिल्ली के लिए खेलने वाले दक्षिण अफ्रीका के धाकड़ ऑलराउंडर क्रिस मॉरिस इस सीजन रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के लिए खेलेंगे।

कोहली की टीम कुछ ऐसे खिलाड़ियों को खोज रही थी जो उसे गेंदबाजी और बल्लेबाजी में मजबूती दे। क्रिस मॉरिस निचले क्रम के विस्फोटक बल्लेबाज माने जाते हैं।

यह भी पढ़ें…IPL Auction 2020: इस खिलाड़ी को KKR ने 15.50 करोड़ में खरीदा, यहां देखें पूरी लिस्ट

क्रिस मॉरिस डेथ ओवरों के स्पेशलिस्ट गेंदबाज भी हैं, जो RCB की गेंदबाजी को मजबूती प्रदान करेंगे। पिछले कुछ सीजन से RCB की टीम बड़े से बड़े स्कोर का बचाव करने में नाकाम रही है।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story