×

IPL 2023 नीलामी में ये पांच बड़े खिलाड़ी रहे अनसोल्ड, जिनको नहीं मिला कोई खरीददार

IPL Auction 2023: आईपीएल 2023 के लिए हुई नीलामी में शुक्रवार को खिलाड़ियों पर जमकर धनवर्षा हुई। इस नीलामी में पिछले सभी रिकॉर्ड ध्वस्त हो गए। इंग्लैंड के युवा ऑलराउंडर सैम कुरेन आईपीएल इतिहास के अब तक के सबसे महंगे खिलाड़ी बन गए।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 24 Dec 2022 8:35 AM GMT
IPL Auction 2023
X

IPL Auction 2023

IPL Auction 2023: आईपीएल 2023 के लिए हुई नीलामी में शुक्रवार को खिलाड़ियों पर जमकर धनवर्षा हुई। इस नीलामी में पिछले सभी रिकॉर्ड ध्वस्त हो गए। इंग्लैंड के युवा ऑलराउंडर सैम कुरेन आईपीएल इतिहास के अब तक के सबसे महंगे खिलाड़ी बन गए। जबकि ऑस्ट्रेलिया के कैमरून ग्रीन के लिए मुंबई इंडियंस कि टीम ने अपनी तिजोरी खोल दी। इंग्लैंड के ऑलराउंडर सैम कुरेन को पंजाब किंग्स ने 18.50 करोड़ रुपये में खरीदा। जबकि उनके भाई टॉम कुरेन को कोई खरीदार नहीं मिला। इसके अलावा भी कई ऐसे बड़े खिलाड़ी रहे जिनको कोई खरीददार नहीं मिल सका। चलिए जानते हैं ऐसे 5 बड़े खिलाड़ियों के बारे में जो इस बार नीलामी में अनसोल्ड रहे...

1. डेविड मलान (इंग्लैंड)

इंग्लैंड के कई खिलाड़ियों के लिए आईपीएल कि यह नीलामी यादगार साबित हुई। लेकिन इंग्लैंड की टीम के स्टार बल्लेबाज़ डेविड मलान को इस नीलामी में किसी ने नहीं ख़रीदा। उनका बेस प्राइस 1.5 करोड़ रुपये था। वह आखिरी बार आईपीएल में 2021 में पंजाब किंग्स की तरफ से खेले थे। आईपीएल 2021 की नीलामी में उन्हें पंजाब ने 1.5 करोड़ रुपये में ख़रीदा था। टी-20 अंतरराष्ट्रीय करियर में उन्होंने 55 मैचों में 38.84 की औसत से 1,748 रन बनाए हैं। मलान टी-20 में दुनिया के एक नंबर बल्लेबाज़ रहने का तमगा हासिल भी कर चुके हैं।

2. जेसन रॉय (इंग्लैंड)

इंग्लैंड के एक और खिलाड़ी के लिए आईपीएल की नीलामी बेहद निराशानजक रही। इंग्लैंड के जेसन रॉय पर किसी फ्रेंचाइजी ने भरोसा नहीं जताया। उनका बेस प्राइस 1.50 करोड़ रुपये था। वह आखिरी बार 2021 सीजन में सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से खेलते हुए नजर आए थे। बता दें इस समय रॉय अपनी ख़राब फॉर्म से जूझ रहे थे, जिसके चलते उन्हें इंग्लैंड ने अपनी टी-20 विश्वकप टीम में भी जगह नहीं दी। अब उनको अपनी ख़राब फॉर्म का परिणाम आईपीएल की नीलामी में भी झेलना पड़ा।

3. ट्रैविस हेड (ऑस्ट्रेलिया)

ऑस्ट्रेलिया के धाकड़ ओपनर बल्लेबाज़ ट्रेविस हेड को इस नीलामी में कोई खरीदार नहीं मिला। अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी के लिए मशहूर इस बल्लेबाज़ ने अपना बेस प्राइस दो करोड़ रूपये रखा था। लेकिन किसी भी टीम ने उनको खरीदने में दिलचस्पी नहीं दिखाई। हेड टेस्ट क्रिकेट में भी काफी धुआंधार बल्लेबाज़ी करते हैं। ऐसे में हेड को नीलामी में नहीं बिकने पर निराशा जरूर होगी। ट्रैविस हेड के अनसोल्ड रहने से क्रिकेट फैंस हैरान रह गए।

4. वेन डेर डुसेन (साउथ अफ्रीका)

साउथ अफ्रीका के वेन डेर डुसेन को भी इस बार किसी भी टीम ने नहीं खरीदा है। पिछले सीजन में अफ्रीका का यह बल्लेबाज़ राजस्थान रॉयल्स की टीम के लिए खेला था। लेकिन इस बार राजस्थान की टीम ने वेन डेर डुसेन को रिलीज कर दिया था। वेन डेर डुसेन ने इस बार अपनी बेस प्राइज दो करोड़ रुपये रखी थी। लेकिन पिछली बार आईपीएल में ख़राब प्रदर्शन के कारण इस बार किसी भी टीम ने उन्हें नहीं ख़रीदा।

5. टॉम कुरेन (इंग्लैंड)

आईपीएल के इतिहास के सबसे महंगे बिकने वाले सैम कुरेन के भाई टॉम कुरेन भी इस नीलामी में शामिल थे। उन्होंने अपनी बेस प्राइज 75 लाख रुपये रखी थी। लेकिन इसके बावजूद उन्हें किसी भी टीम ने अपनी टीम में शामिल नहीं किया। जबकि उनके भाई को खरीदने के लिए कई टीमों में होड़ मच गई थी।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story