×

IPL Auction 2023: बड़े नामों के बीच छाए ये अनकैप्ड खिलाड़ी, करोड़ों में हुए सोल्ड, अब पहली बार आजमाएंगे IPL में अपनी किस्मत

IPL Auction 2023 Most Expensive Uncapped Players: आईपीएल ऑक्शन में एक ओर जहां बड़े खिलाड़ियों के चर्चे तेज रहें हैं।

Anupma Raj
Report Anupma Raj
Published on: 24 Dec 2022 11:10 AM GMT
IPL mini auction 2023
X

IPL Auction 2023 Uncapped players (Image: Social Media)

IPL Auction 2023 Most Expensive Uncapped Players: आईपीएल ऑक्शन में एक ओर जहां बड़े खिलाड़ियों के चर्चे तेज रहें हैं। तो वहीं दूसरी ओर इस ऑक्शन में अनकैप्ड खिलाड़ियों ने भी खूब सुर्खियां बटोरीं। इस ऑक्शन में कई ऐसे नाम शामिल रहें जिन्हें करोड़ों के खरीददार मिले। जिसमें राजस्थान की टीम ने तो ज्यादातर यंगस्टर को मौके दिए हैं, इनमें कुछ ऐसे भी खिलाड़ी हैं जो पहले आईपीएल में जरूर सोल्ड हुए थे लेकिन मौका नहीं मिला खेलने का। तो आइए एक नजर डालते हैं उन अनकैप्ड खिलाड़ियों पर जिन्होंने बड़ी रकम के मामले में बड़े खिलाड़ियों को भी पीछे छोड़ दिया:

आईपीएल ऑक्शन 2023 में इन अनकैप्ड खिलाड़ियों को मिली बड़ी रकम

मयंक डागर (1.8 करोड़ रुपए)

हिमाचल प्रदेश के लिए घरेलू क्रिकेट में जलवा बिखेरने वाले मयंक डागर (Mayank Dagar) को इस बार बड़ी फ्रेंचाइजी का साथ मिला है। हालांकि बता दें कि मयंक साल 2018 में पंजाब किंग्स टीम का हिस्सा थे, लेकिन उन्हें एक भी मैच खेलने को नहीं मिला था। वहीं इस साल मयंक को उनके बेस प्राइस 20 लाख से कई गुना ज्यादा पैसे मिले हैं। दरअसल सनराइजर्स हैदराबाद ने मयंक को 1.8 करोड़ रुपये में खरीदा है।

फिल साल्ट (2 करोड़ रुपए)

IPL मिनी ऑक्शन 2023 में दिल्ली कैपिटल्स की टीम ने खतरनाक खिलाड़ी फिल सॉल्ट (Phil Salt) को 2 करोड़ में खरीदा है। बता दें साल 2022 में इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू करने वाले इंग्लैंड के इस विकेटकीपर बल्लेबाज ने अबतक कुल 13 टी20 इंटरनेशनल मुकाबले में 22.27 के औसत और 161.18 की जबरदस्त स्ट्राइक रेट से 245 रन बनाए हैं। जिनमें पाकिस्तान के खिलाफ 88 रनों की पारी उनकी अबतक का सर्वाधिक पारी रही है। हालांकि देखना दिलचस्प होगा फिल आईपीएल में कैसी बल्लाबाजी करते है।

विल जैक्स (3.2 करोड़ रुपए)

आरसीबी (RCB) की टीम ने आईपीएल मिनी ऑक्शन 2023 में 3.2 करोड़ की रकम देकर विल जैक्स (Will Jacks) को अपनी टीम में शामिल कर लिया है। जबकि उनका बेस प्राइज 1.5 करोड़ ही था। बता दें हाल ही में पाकिस्तान (Pakistan Cricket team) के खिलाफ शानदार टी-20 डेब्यू करने वाले विल जैक्स इंग्लैंड (England Cricketer) के बल्लेबाज हैं। जैक्स सिर्फ बल्ले से ही नहीं बल्कि गेंद से भी विपक्षी टीम की परेशान करते हैं। हाल ही में उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ रावलपिंडी टेस्ट (Rawalpindi Test) की एक पारी में 6 विकेट चटकी थे। विल जैक्स के आने से आरसीबी (Royal Challengers Bangalore) का मिडिल ऑर्डर अब मजबूत हो सकता है।

विवरांत शर्मा (2 करोड़ 60 लाख)

विवरांत पहली बार आईपीएल खेलते नजर आएंगे। हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) की टीम ने इस विवरांत शर्मा (Vivrant Sharma) को 2 करोड़ 60 लाख की बड़ी रकम देकर अपनी टीम में शामिल कर लिया है। विवरांत घरेलू मैच में काफी शानदार फॉर्म में हैं। ऐसे में पहली बार आईपीएल में खेलने का मौका मिलने पर उनसे SRH की टीम को बेहतर करने का उम्मीद रहेगा।

मुकेश कुमार (5.5 करोड़ रुपए)

बता दें मुकेश कुमार (Mukesh Kumar) को दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) ने 5.5 करोड़ में खरीदा है। हालांकि मुकेश कुमार इससे पहले भी दिल्ली कैपिटल्स टीम का हिस्सा थे लेकिन उन्हें अभी तक आईपीएल में डेब्यू करने का मौका नहीं मिला है।


इस बार उम्मीद जताई जा रही है कि मुकेश आईपीएल 2023 में डेब्यू कर सकते हैं। वहीं इस खिलाड़ी को दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ अक्टूबर में हुई वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया में चुना गया था लेकिन खेलने का मौका नहीं मिला पाया था। लेकिन बिना आईपीएल ही इंडिया ए टीम में जगह बनाना वाकई सराहनीय है।

Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story