×

Ravindra Jadeja IPL 2023: रवींद्र जडेजा को टीम से बाहर का रास्ता दिखा सकती है CSK, इस टीम में हो सकते हैं शामिल

Ravindra Jadeja IPL 2023: सीएसके और रवींद्र जडेजा का कनेक्शन काफी गहरा रहा है। CSK की टीम में जडेजा का एक खास जगह रहा। जड्डू सीएसके की जगह किसी और टीम के लिए खेलते नजर आ सकते हैं।

Anupma Raj
Report Anupma Raj
Published on: 2 Nov 2022 12:35 AM GMT
Ravindra Jadeja in Delhi Capitals Team
X

Ravindra Jadeja in CSK Team IPL 2023 (Image: Social Media)

Ravindra Jadeja IPL 2023: सीएसके और रवींद्र जडेजा का कनेक्शन काफी गहरा रहा है। सीएसके की टीम में जडेजा का एक खास जगह रहा। लेकिन अब जड्डू सीएसके की जगह किसी और टीम के लिए खेलते नजर आ सकते हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2023 सीजन के लिए मिनी ऑक्शन दिसंबर में होना तय है। लेकिन इससे पहले सभी 10 फ्रेंचाइजीज को अपने रिलीज किए गए खिलाड़ियों की लिस्ट सौंपनी होगी।

ऐसे में एक रिपोर्ट के अनुसार यह जानकारी सामने आ रही कि सीएसके टीम रवींद्र जडेजा को रिलीज कर सकती है। दरअसल इस लिस्ट को सब्मिट करने की आखिरी तारीख जल्द खत्म होने वाली है। बता दें लिस्ट सब्मिट करने कि तारीख में मात्र 15 दिन ही बचे हैं। ऐसे में सभी टीमें अपने कुछ बड़े खिलाड़ियों को बाहर का रास्ता दिखाने की तैयारी कर रही हैं, इनमें दिल्ली कैपिटल्स (DC) के शार्दुल ठाकुर और चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के रवींद्र जडेजा का भी नाम शामिल हैं।

दरअसल आईपीएल 2023 सीजन के लिए मिनी ऑक्शन इस बार 16 दिसंबर को होने को उम्मीद जताई जा रही है। बता दें यह नीलामी तुर्की के इस्तांबुल या बेंगलुरु में कराई जा सकती है। ऐसे में इससे पहले सभी टीमों को 15 नवंबर तक अपने रिलीज किए गए खिलाड़ियों की लिस्ट भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) को सौंपनी होगी।

वहीं सीएसके टीम की सूत्रों का कहना है कि, सीएसके अभी रवींद्र जडेजा को रिलीज करने के बारे में नहीं सोच रहे हैं। हम उन्हें (रवींद्र जडेजा) क्यों रिलीज करेंगे, इसका कोई मतलब ही नहीं बनता है। साथ ही हमने इसको लेकर अभी चर्चा तक नहीं कर सकते। जडेजा ने अब तक हमसे इस बारे कोई संपर्क नहीं किया है और हमने भी इस बारे में कोई बात नहीं की है। अभी हम एक ही पेज पर हैं, इसलिए उन्हें रिलीज करने का कोई सवाल ही नहीं बनता है। जो रिपोर्ट्स चल रही हैं वे उनका कोई मतलब ही नहीं बनता।

वहीं दूसरी ओर सुनने में आ रहा है कि दिल्ली कैपिटल्स शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) और अक्षर पटेल (Axar Patel) की जगह किसी भी कीमत पर रवींद्र जडेजा को अपनी टीम में शामिल करना चाहती हैं। अब इस बात में कितनी सच्चाई है ये ipl ऑक्शन (IPL Auction 2023)के बाद ही पता चल पाएगा।

Dhoni-Jadeja Jodi in IPL

दरअसल, पिछले इस साल हुए ipl यानी IPL 2022 सीजन में चेन्नई टीम ने टूर्नामेंट से ठीक दो दिन पहले ही जडेजा को कप्तान बनाया था क्योंकि धोनी (Mahendra Singh Dhoni) ने खुद जडेजा को कप्तानी सौंपी थी। लेकिन जडेजा की कप्तानी में चेन्नई टीम ने शुरुआती 8 में से सिर्फ 2 ही मैच जीते सकी। साथ ही जडेजा की परफॉर्मेंस पर भी इसका असर पड़ रहा था और लगातार खराब प्रदर्शन के चलते जडेजा ने खुद ही बीच सीजन में कप्तानी वापस धोनी को सौंप दी थी। इसके बाद रवींद्र जडेजा भी चोटिल होकर टूर्नामेंट से बाहर हो गए थे। ऐसे में यह कयास लगाया जा रहा कि जडेजा दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) को ज्वाइन करें। ऐसे में अगर सीएसके को छोड़कर दे दिल्ली की टीम में शामिल होते हैं तो सीएसके के फैंस के लिए यह बहुत बड़ा झटका होगा क्योंकि धोनी और जडेजा की जोड़ी ने कई बार सीएसके को मैच जिताया है और फैंस दोनों की जोड़ी को काफी पसंद भी करते हैं। हालांकि सीएसके टीम मैनेजमेंट की ओर से अभी तक कोई ऑफिशियल स्टेटमेंट नहीं आया है। ऐसे में फैंस भी यही चाहते हैं कि जडेजा सीएसके टीम में साथ बने रहें और फैंस को धोनी-जड्डू की जोड़ी को देखने का मौका मिल सके।



Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story