×

IPL Auction 2024: ऑक्शन में शामिल होने वाले ये 3 बड़े खिलाड़ी हो सकते हैं अनसोल्ड

IPL Auction 2024: आईपीएल के मिनी ऑक्शन के लिए बीसीसीआई ने 333 खिलाड़ियों को शॉर्ट लिस्ट किया है। जिसमें कईं दिग्गज खिलाड़ियों के नाम है।

Kalpesh Kalal
Published on: 12 Dec 2023 12:48 PM GMT
IPL Auction 2024
X

IPL Auction 2024 (Source_Social Media)

IPL Auction 2024: क्रिकेट जगत की सबसे महंगी टी20 लीग इंडियन प्रीमियर लीग अपने 17वें सीजन के लिए तैयार खड़ी है। इस मेगा टी20 लीग के मिनी ऑक्शन के लिए इन दिनों चर्चा बहुत ही गरम है। बीसीसीआई के बैनर तले खेली जाने वाली इस टी20 लीग के 2024 के सत्र से पहले 19 दिसंबर को मिनी ऑक्शन होने जा रहा है। दुबई में होने वाले इस ऑक्शन के लिए बीसीसीआई ने सोमवार रात को 333 खिलाड़ियों को शॉर्ट लिस्ट कर लिया है।

ऑक्शन में 3 दिग्गज जो रह सकते हैं अनसोल्ड

आईपीएल के मिनी ऑक्शन में इस बार भी कईं बड़े और दिग्गज खिलाड़ी देखने को मिलेंगे। खिलाड़ियों को बेस प्राइज के आधार पर अलग-अलग श्रेणी में बांटा गया है, जिसमें 2 करोड़ की बेस प्राइज में कुछ बड़े इंटरनेशनल नाम शामिल हैं। जिसमें से कुछ ऐसे खिलाड़ी हैं, जिनकी बंपर बोली लग सकती है, लेकिन कुछ ऐसे भी नाम हैं, जिन्हें शायद ही कोई खरीददार मिलेगा। तो चलिए हम आपको इस आर्टिकल में बताते हैं वो 3 दिग्गज खिलाड़ी जो ऑक्शन में रह सकते हैं अनसोल्ड

केदार जाधव

भारतीय क्रिकेट टीम के लिए 2019 वर्ल्ड तक प्रमुख बल्लेबाज के तौर पर खेलने वाले केदार जाधव को आप जानते ही होंगे। इस दिग्गज बल्लेबाज ने आईपीएल में भी कईं बेहतरीन परफॉरमेंस दी है। पिछले आईपीएल मिड सीजन में आरसीबी की टीम में रिप्लेसमेंट के तौर पर जुड़े केदार जाधव को इस बार रिलीज कर दिया गया है। जिसके बाद अब वो ऑक्शन में उतरेंगे। केदार जाधव की बेस प्राइज 2 करोड़ रुपये रखी है, लेकिन 38 वर्षीय इस खिलाड़ी को शायद ही कोई टीम लेने में रुचि लेगी। जाधव ने अब तक आईपीएल में 95 मैचों में करीब 23 की औसत से 1208 रन बनाए हैं।

रासी वानडेर डुसेन

दक्षिण अफ्रीका के स्टार बल्लेबाज रासी वानडेर डुसेन ने हाल ही में वर्ल्ड कप 2023 में बहुत ही शानदार प्रदर्शन किया था। उनका बल्ला वनडे वर्ल्ड कप के कुछ मैचों में बढ़िया चला था। जिसमें उनके नाम 2 शतकीय पारियां भी शामिल हैं। डुसेन दक्षिण अफ्रीका टीम के प्रमुख बल्लेबाज हैं, लेकिन आईपीएल में 2 करोड़ रुपये की बेस प्राइज में शामिल इस बल्लेबाज को शायद ही कोई खरीदने वाला है। आईपीएल में इनके नाम पर ऑक्शन में कोई भी फ्रेंचाइजी दिलचस्पी लेगा ऐसा मुश्किल ही लग रहा है।

एंजेलो मैथ्यूज

श्रीलंका के पूर्व कप्तान एंजेलो मैथ्यूज वर्ल्ड क्रिकेट में एक बड़ा नाम रहे हैं। उन्होंने श्रीलंका की टीम की कईं साल तक सेवाएं दी हैं और अभी भी वो खेलना जारी रखे हुए हैं। श्रीलंका के इस ऑलराउंडर खिलाड़ी ने आईपीएल के ऑक्शन में अपना नाम 2 करोड़ रुपये की बेस प्राइज के साथ दिया है। मैथ्यूज ने ऑक्शन के लिए नाम तो दिया है, लेकिन उन्हें नीलामी में कोई खरीददार मिलेगा, इसकी संभावना बहुत ही कम लग रही हैं। मैथ्यूज आईपीएल में अब तक 49 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 724 रन बनाने के साथ ही 27 विकेट भी अपने नाम किए है।

Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story