IPL Auction 2024: 9 साल बाद वापसी के लिए तैयार ये खिलाड़ी, फ्रेंचाइजी लगा सकते हैं करोड़ों का दांव

IPL Auction 2024: 19 दिसंबर को दुबई में होने वाले मिनी ऑक्शन के लिए बोर्ड ने 333 खिलाड़ियों को शॉर्ट लिस्ट किया। जिसमें कईं दिग्गज शामिल।

Kalpesh Kalal
Published on: 12 Dec 2023 4:44 AM GMT
Mitchell Starc
X
IPL Auction 2024 (Source_Social Media)

IPL Auction 2024: वर्ल्ड क्रिकेट में सबसे बड़ी केशरिच टी20 लीग इंडियन प्रीमियर लीग के अगले साल होने वाले सीजन के लिए तैयारियां तेज हो गई हैं। इस मेगा टी20 लीग के अगले साल होने वाले सत्र से पहले मिनी ऑक्शन होने जा रहा है। 19 दिसंबर को दुबई में होने वाले मिनी ऑक्शन की तैयारियां जोरों पर चल रही हैं, जिसमें बीसीसीआई ने सोमवार रात को ऑक्शन को लेकर अंतिम वार कर दिया है, जहां देश-विदेश के 333 खिलाड़ियों के नाम शॉर्ट लिस्ट किए हैं।

आईपीएल ऑक्शन के लिए 333 खिलाड़ियों की मिली अंतिम जगह

आईपीएल के इतिहास में पहली बार देश से बाहर होने वाले इस लीग के ऑक्शन के लिए 1166 खिलाड़ियों ने अपना रजिस्ट्रेशन कराया था, जिसमें से बीसीसीआई ने अंतिम 333 खिलाड़ी शॉर्ट लिस्ट किए हैं। शॉर्ट लिस्ट खिलाड़ियों में बोर्ड की तरफ से 214 भारतीय खिलाड़ियों के साथ ही 119 विदेशी खिलाड़ियों को शामिल किया गया है। जिसमें से 111 कैप्ड प्लेयर्स हैं, वहीं 215 अनकैप्ड खिलाड़ी हैं, तो साथ ही 2 एसोसिएट देशों के खिलाड़ियों को जगह मिली हैं।

9 साल बाद वापसी को तैयार हैं मिचेल स्टार्क

आईपीएल के ऑक्शन के लिए जारी अंतिम लिस्ट में सबसे बड़ा और रोचक चेहरा ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क होंगे। कंगारू टीम के इस स्टार तेज गेंदबाज ने आईपीएल के मंच पर 9 साल बाद वापसी करने का मन बना लिया है। साल 2015 में आरसीबी की जर्सी में आखिरी बार आईपीएल खेले मिचेल स्टार्क 2018 के लिए केकेआर द्वारा खरीदें गए थे, लेकिन उन्होंने उस सत्र से पहले ही इंटरनेशनल क्रिकेट में ध्यान देने के लिए कॉन्ट्रेक्ट को बिना खेले ही खत्म कर दिया था। लेकिन इस बार स्टार्क आईपीएल में खेलने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं।

मिचेल स्टार्क को लेकर ऑक्शन में दिख सकती है रेस

मिचेल स्टार्क को आईपीएल के मंच पर देखे सालों बित गए हैं। वो साल 2014 के सत्र में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का हिस्सा बने थे, जब उन्होंने कमाल की गेंदबाजी करते हुए 14 विकेट झटके थे। इसके बाद 2015 के सत्र में वो और भी खतरनाक दिखे और पूरी टूर्नामेंट में वो सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले दूसरे गेंदबाज बने थे, जब उन्होंने 20 विकेट अपने नाम किए थे। इसके बाद से ही स्टार्क ने इस लीग से दूरी बना ली। जो लगातार बाहर हैं। स्टार्क इंटरनेशनल क्रिकेट में बहुत बड़ा नाम है, जो एक जबरदस्त विकेट टेकर गेंदबाज हैं। उन्हें लेकर 2018 में भी केकेआर ने 9.4 करोड़ रुपये चुकाए थे, लेकिन तब वो खुद ही बाद में हट गए थे। इस बार उन्हें लेकर फ्रेंचाइजी सबकुछ दांव पर लगाने को तैयार होंगी। क्योंकि उनके जैसा स्पीड स्टार गेंदबाज हर कोई टीम अपने पाले में चाहेंगी।

Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story