IPL Auction 2024: आईपीएल के प्लेयर्स ट्रेडिंग के बीच जानें कब और कहां लगेगा खिलाड़ियों की नीलामी का बाजार? सामने आयी तारीख

IPL Auction 2024: इंडियन प्रीमियर लीग के अगले साल होने वाले एडिशन से पहले मिनी ऑक्शन होने जा रहा है। इसमें देश-दुनिया के कईं स्टार और दिग्गज खिलाड़ी नीलामी के बाजार में बिकने वाले हैं।

Kalpesh Kalal
Published on: 28 Nov 2023 6:02 AM GMT
IPL Auction 2024
X
IPL Auction 2024(Source_Social Media)

IPL Auction 2024: क्रिकेट जगत में सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली टी-20 लीग इंडियन प्रीमियर लीग का नाम सुनते ही फैंस के मन में रोमांच, चौके, छक्के, उड़ती गिल्लियां जैसी कईं तस्वीरें उभरने लगती है। क्रिकेट के सबसे रोचक टी-20 लीग के अगले सत्र का फैंस बहुत ही उत्सुकता के साथ इंतजार कर रहे हैं। वर्ल्ड कप के खत्म होने के बाद से ही हर क्रिकेट लवर्स अब बस और बस आईपीएल के रोमांच को जीना चाहता है, तभी तो वो इसका बहुत ही बेसब्री से इंतजार कर रहा है।

ट्रेडिंग विंडो खत्म होने के बाद कब होगी आईपीएल 2024 की नीलामी

पिछले कुछ दिनों से क्रिकेट गलियारों में आईपीएल 2024 के ट्रांसफर विंडो प्रक्रिया की चर्चा पूरी तरह से छायी हुई है, जहां एक के बाद एक फ्रेंचाइजी अपनी टीमों में खिलाड़ियों का आदान-प्रदान कर रहे हैं। खिलाड़ियों की रिटेन-रिलीज प्रक्रिया के खत्म होने के बाद अब हर किसी को आईपीएल-17 के मिनी ऑक्शन का इंतजार है। फैंस ये जानने को भी उत्सुक होंगे कि आईपीएल 2024 के लिए खिलाड़ियों का बाजार कब सजने जा रहा है।

19 दिसंबर को होगा आईपीएल का मिनी ऑक्शन

आईपीएल 2024 के मिनी ऑक्शन की तारीख और वेन्यू वैसे तो बीसीसीआई की तरफ से कब से ही जारी कर दी गई है, जिसे हम आपको एक बार फिर से याद दिलाना चाहते हैं। इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सत्र से पहले नीलामी प्रक्रिया अगले महीनें की 19 तारीख को होने जा रही है। 19 दिसंबर को मिनी ऑक्शन का आयोजन अपने देश में नहीं बल्कि यूएई के हाई टैक शहर दुबई में होगा। जिसकी जानकारी बीसीसीआई ने कुछ समय पहले ही दे दी है।

दुबई के कोका-कोला एरिना में लगेगी खिलाड़ियों की मंडी

आईपीएल के इतिहास में पहली बार होगा, जब ऑक्शन देश से बाहर होगा। दुबई के कोका कोला एरिना में खिलाड़ियों की मंडी सजने वाली है। दुनिया भर के कईं बड़े इवेंट के आयोजन का गवाह बन चुके इस कोला कोला एरिना को बीसीसीआई ने 19 दिसंबर के लिए बुक कर दिया है। भारत में इन दिनों शादियों का मौसम चल रहा है, ऐसे में सभी छोटे-मोटे होटल्स शादियों के कारण व्यस्त हो चुके हैं, ऐसे में बीसीसीआई ने ऑक्शन को देश से बाहर कराने का फैसला किया है। बीसीसीआई ने 2022 के ऑक्शन को देश से बाहर कराने का फैसला किया था, लेकिन आखिरी वक्त में भारत में ही ऑक्शन प्रक्रिया हुई थी।

Kalpesh Kalal

Kalpesh Kalal

क्रिकेट कंटेंट क्रिएटर

जुनून की हद तक क्रिकेट से लगाव।वीरेंद्र सहवाग प्रिय क्रिकेटर।बारह साल की उम्र से क्रिकेट पर लिखना पढ़ना शुरू। 2011 में खेल पत्रकारिता की पारी शुरू।बीते करीब 5 साल से क्रिकेट कंटेंट राइटर ।

Next Story