×

VIDEO: बॉम्बे हाईकोर्ट के आदेश के बाद IPL मैचों की शिफ्टिंग शुरु

Admin
Published on: 18 April 2016 8:59 AM GMT
VIDEO: बॉम्बे हाईकोर्ट के आदेश के बाद IPL मैचों की शिफ्टिंग शुरु
X

कानपुर: महाराष्ट्र में सूखे और पानी की किल्लत के कारण बीते दिनों बॉम्बे हाईकोर्ट ने 30 अप्रैल के बाद इंडियन प्रीमियर लीग का कोई मैच राज्य में नहीं कराने के आदेश जारी किया था। अब राजस्थान गर्वमेंट ने होस्ट मुंबई इंडियंस के सभी मैच अपने राज्य में कराने की इच्छा जाहिर की है।

आईपीएल के चेयरमैन राजीव शुक्ला ने रविवार को कहा कि राजस्थान गर्वमेंट के साथ एमओयू साइन होने की औपचारिकता बाकी है क्योंकि वहां का क्रिकेट एसोसिएशन लगभग निष्क्रिय है। बॉम्बे हाईकोर्ट के आदेश से राइसिंग पुणे सुपरजाइंट्स के मैच प्रभावित हो रहे हैं। पुणे ने विशाखापतनम के मैच खेलने की इच्छा जताई है।

कानपुर में किसी की दिलचस्पी नहीं

किसी भी टीम ने कानपुर के ग्रीनपार्क में मैच खेलने की इच्छा नहीं जताई है। टीमों की रूचि जयपुर और विशाखापतनम में मैच खेलने की है। रायपुर और कानपुर को वैकल्पिक सेंटर माना गया है। कानपुर में दो मैच 19 और 21 मई को खेले जाएंगे।

बीसीसीआई नहीं देगा हाईकोर्ट के आदेश को चुनौती

राजीव शुक्ला ने कहा कि बाम्बे हाईकोर्ट के आदेश को बीसीसीआई सुप्रीम कोर्ट में चुनौती नहीं देगा। हालांकि हाईकोर्ट से आग्रह किया गया है कि सिर्फ एक मई को होने वाले मैच की अनुमति दे दे। यदि आगामी बुधवार को हाईकोर्ट आग्रह को स्वीकार लेता है तो पुणे और मुंबई के होने वाले तीन-तीन मैच फिर से निर्धारित किए जाएंगे।

उन्होंनें कहा कि 70 प्रतिशत उम्मीद है कि ये मैच कानपुर को मिल जाएंगे। ग्रीनपार्क में लाइट की प्राब्लम तीन दिन में ठीक हो जाएगी। कानपुर में पहली बार आईपीएल मैचों का आयोजन हो रहा है। यूपीसीए ने ग्रीन पार्क में लाइट की समस्या को दूर करने के लिए काफी पैसे खर्च किए हैं।

ग्रीन पार्क में 2500 एलएक्स लाइट लगी है जबकि डे नाइट मैच के लिए 2000 एलएक्स लाइट की जरूरत होती है। आईपीएल मैच कराने के पहले लाइट के ट्रायल के लिए यूपीसीए की दो टीमों के बीच मैच खेले जाएंगे।

Admin

Admin

Next Story