×

IPL 2022 DC vs KKR: दिल्ली और कोलकाता के बीच मुकाबला आज, जानें दोनों टीम का आईपीएल में अब तक का सफर

IPL 2022 DC vs KKR: इंडियन प्रीमियर लीग 2022 में आज मैच कोलकाला नाईट राइडर और दिल्ली कैपिटल्स के बीच मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाना है।

Prashant Dixit
Published on: 28 April 2022 6:50 AM GMT
IPL 2022 DC vs KKR Match
X

IPL 2022 DC vs KKR Match (image-social media)

IPL 2022 DC vs KKR: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 में आज मैच कोलकाला नाईट राइडर (KKR) और दिल्ली कैपिटल्स (DC) के बीच मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाना है। यह दोनों टीम के बीच इस सीजन का दूसरा मुक़ाबला है, पहले मैच में डीसी ने केकेआर को 44 रन से हराया था। अंक तालिका में केकेआर 8 मैच में 3 जीत के साथ आठवें स्थान पर है, तो डीसी टीम 7 मैच में 3 जीत के साथ सातवें स्थान पर मौजूद है।

दोनों टीम आज हर हाल में जीत दर्ज कराना चाहेंगी। कोलकाता आज मैच में जीत दर्ज करके पिछले मैच में मिली हार का बदला लेना चाहेगी, तो दिल्ली की टीम जीत के साथ अंक तालिका में मजबूत करने पर जोर देगी। दोनों के बीच यह मुकाबला कांटे का होने की संभावना जताई जा रही है।

आईपीएल के इस सीजन दोनों टीम

दिल्ली की टीम ने इस सीजन अब तक 7 मैच खेलें है, जिसमें से टीम को 4 मैच में गुजरात, लखनऊ, बैंगलोर और राजस्थान के विरूद्ध हार का सामना करना पड़ा है, जबकि मुंबई, कोलकाता और पंजाब को 3 मैच में धूल चटाई है। तो कोलकाता की टीम इस सीजन अब तक 8 मैच खेल चुकी है, जिसमें से टीम को बैंगलोर, दिल्ली, हैदराबाद, गुजरात, और राजस्थान के विरूद्ध 5 मैच में हार मिली है, जबकि चेन्नई, पंजाब और मुंबई की टीम को हराया है। तो टीम अंक तालिका में दिल्ली सातवें कोलकाता आठवें स्थान पर है। आज दोनों टीम जीत दर्ज करके अंक तालिका में आपने आप को ऊपर ले जाने की कोशिश जरूरी करेंगी। यह मुक़ाबला कांटे का होने की उम्मीद की जा रही है।

आईपीएल में अब तक दोनों टीम

दिल्ली और कोलकाता के बीच अब तक 31 मैच खेलें गए हैं जिस में से 16 मैच में कोलकता की टीम ने जीत दर्ज की है, तो 14 मैच में दिल्ली की टीम को विजय मिली है। और एक मैच का परिणाम नहीं निकला है। इन आंकड़ों में दोनों टीम के बीच ज्यादा अन्तर नहीं है, और इस सीजन दोनों टीम का प्रर्दशन भी एक जैसा ही रहा है। अगर पीछले चार मैच की बात करे तो उस में भी दोनो टीम ने दो - दो मैच में जीत दर्ज की है। इस सीजन पीछले मैच दिल्ली की टीम से कोलकाता को 44 रन से करारी हार मिली थी।

कोलकाला नाईट राइडर की पूरी टीम

श्रेयस अय्यर (कप्तान), शेल्डन जैक्सन (विकेटकीपर), एरोन फिंच, सुनील नरेन, नीतीश राणा, आंद्रे रसेल, वेंकटेश अय्यर, पैट कमिंस, शिवम मावी, उमेश यादव, वरुण चक्रवर्ती, टिम साउथी, अजिंक्य रहाणे, मोहम्मद नबी, सैम बिलिंग्स, चमिका करुणारत्ने, बाबा इंद्रजीत, रिंकू सिंह, अनुकुल रॉय, प्रथम सिंह, अभिजीत तोमर, अमन हकीम खान, अशोक शर्मा, रमेश कुमार और हर्षित राणा।

दिल्ली कैपिटल्स की पूरी टीम

रिषभ पंत (कप्तान/विकेटकीपर), अक्षर पटेल, पृथ्वी शॉ, एनरिक नॉर्त्जे, डेविड वॉर्नर, मिचेल मार्श, मुस्तफिजुर रहमान, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, अश्विन हैब्बर, सरफराज खान, कमलेश नागरकोटी, श्रीकर भरत, मंदीप सिंह, खलील अहमद, चेतन साकरिया, ललित यादव, रिपल पटेल, यश ढुल, रोमैन पॉवेल, प्रवीण दुबे, लुंगी नगिडी, टिम सेफर्ट और विकी ओस्तवाल।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story