×

IPL Full 2024 Schedule List: आईपीएल के अगले शेड्यूल का हुआ ऐलान, जानिए अपनी फेवरेट के सभी मैचों सूची व तारीख

IPL Full 2024 Schedule List: आईपीएल 2024 के दूसरे चरण का शेड्यूल बीसीसीआई ने बीते सोमवार (25 मार्च 2024) को जारी किया। आगामी लोकसभा चुनाव के बावजूद इस साल पूरा टूर्नामेंट भारत में होगा

Sachin Hari Legha
Published on: 26 March 2024 1:30 PM GMT
IPL Full 2024 Schedule
X

IPL Full 2024 Schedule (Photo. BCCI)

IPL Full 2024 Schedule: आईपीएल 2024 के दूसरे चरण का शेड्यूल बीसीसीआई ने बीते सोमवार (25 मार्च 2024) को जारी किया। इसी के साथ यह भी स्पष्ट हो गया कि आगामी लोकसभा चुनाव के बावजूद इस साल पूरा टूर्नामेंट भारत में होगा। वहीं इस बार टूर्नामेंट का फाइनल प्रतिष्ठित चेपॉक स्टेडियम में होने वाला है। शुरुआती रिपोर्टों में कहा गया था कि लोकसभा चुनावों के साथ टकराव के कारण आईपीएल को भारत से बाहर शिफ्ट किया जा सकता है। लेकिन सोमवार को हुई घोषणा से अब पुष्टि हो गई है कि इस साल पूरा टूर्नामेंट भारत में आयोजित किया जाएगा।

IPL Full 2024 Schedule आईपीएल के दूसरे चरण के शेड्यूल का ऐलान

आपको बताते चलें कि अहमदाबाद 21 और 22 मई को नरेंद्र मोदी स्टेडियम में क्वालीफायर 1 और एलिमिनेटर मैचों की मेजबानी करेगा। क्वालीफायर 2 और फाइनल चेन्नई के प्रसिद्ध चेपॉक स्टेडियम में आयोजित होंगे। क्वालीफायर 2 वाला मैच 24 मई को होगा, जबकि फाइनल 26 मई को होगा। दरअसल बीसीसीआई ने शुरुआत में 17 दिनों के कार्यक्रम की सूची जारी की थी। क्योंकि इस साल आईपीएल के दौरान भारत में लोकसभा चुनाव होने हैं, उनमें आईपीएल की वजह से कोई बाधा नहीं आनी चाहिए।

शेड्यूल के दूसरे चरण का पहला डबल हेडर मैच रविवार (14 अप्रैल 2024) को होगा। जब केकेआर भारतीय समयानुसार दोपहर 3:30 बजे से मैच के लिए ईडन गार्डन्स में एलएसजी का सामना करेगी। इसके बाद मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में एमआई और सीएसके के बीच बड़ी भिड़ंत होगी। दूसरे चरण में कुल 11 डबल हेडर मैच वाले दिन होंगे। इस दौरान दिल्ली कैपिटल्स की टीम वापस से अपने होम ग्राउन्ड दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में लौटेगी।

गौरतलब है कि धर्मशाला और गुवाहाटी को क्रमशः 2-2 मैच मिलेंगे, जबकि पीबीकेएस और आरआर इन्हें अपने घरेलू मैच के रूप में प्रयोग करेंगे। एचपीसीए स्टेडियम में पंजाब का मुकाबला 5 मई को सीएसके और 9 मई को आरसीबी से होगा। आरआर 15 मई को पीबीकेएस और 19 मई को केकेआर के खिलाफ मैचों के लिए गुवाहाटी को अपने घरेलू मैदान के रूप में उपयोग करेगा, जो संयोग से आईपीएल 2024 सीज़न का अंतिम लीग मैच भी होगा।

IPL Full 2024 Schedule नोट कर लें अपनी फेवरेट टीम के मैच की तारीख:-







Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story