×

कानपुरः आज लायंस-केकेआर का मुकाबला, जीतने वाली टीम खेलेगी प्ले ऑफ

Rishi
Published on: 19 May 2016 2:24 AM GMT
कानपुरः आज लायंस-केकेआर का मुकाबला, जीतने वाली टीम खेलेगी प्ले ऑफ
X

कानपुरः यहां के ग्रीनपार्क स्टेडियम में आज आईपीएल के एक बड़े मुकाबले में गुजरात लायंस का कोलकाता नाइटराइडर्स से सामना होगा। इस मैच की विजेता टीम प्ले ऑफ में जाएगी। वहीं, हारने वाली टीम के लिए अगला मैच जीतना जरूरी होगा। लायंस की सलामी जोड़ी ड्वेन स्मिथ और ब्रैंडन मैक्कुलम पर उसका दारोमदार टिका है।

रसेल की चोट से केकेआर को झटका

उम्मीद है कि डेल स्टेन और जेम्स फॉकनर को मौका देकर लायंस टीम गेंदबाजी को धार दे सकती है। उधर, कोलकाता नाइटराइडर्स को ऑलराउंडर आंद्रे रसेल की चोट से झटका लगा है। इसके बाद भी गुजरात लायंस के लिए कोलकाता की ताकत को कम करके आंकना भूल होगी। शाहरुख खान की टीम में कप्तान गौतम गंभीर, रोबिन उथप्पा, मनीष पांडे, यूसुफ पठान और सूर्य कुमार यादव जैसे बल्लेबाज हैं। इसके अलावा मॉर्केल, सुनील नारायण, पीयूष चावला जैसे शानदार गेंदबाजों की फौज है।

रसेल ले चुके थे 15 विकेट

बता दें कि रसेल ने आईपीएल सीजन में अभी तक कोलकाता के लिए सबसे ज्यादा 15 विकेट चटकाए हैं। वह टूर्नामेंट के तीसरे सबसे सफल गेंदबाज भी रहे हैं। रसेल के न होने से कोलकाता की टीम में उत्तर प्रदेश रणजी टीम के तेज गेंदबाज अंकित सिंह राजपूत को मौका मिल सकता है।

लायंस में यूपी के ज्यादा प्लेयर

गुजरात लायंस ने ग्रीनपार्क को दूसरा होमग्राउंड बनाया है। टीम में यूपी से ही सबसे ज्यादा खिलाड़ी हैं। ऐसे में टीम को कानपुर के दर्शकों का भरपूर सपोर्ट मिलने की उम्मीद जताई जा रही है। लायंस के कैप्टन सुरेश रैना के अलावा गेंदबाज प्रवीण कुमार, एकलव्य, उमंग शर्मा, अक्षदीप नाथ और अमित मिश्रा ग्रीनपार्क में ही प्रैक्टिस करते और खेलते रहे हैं। उधर, केकेआर में पीयूष चावला, कुलदीप यादव और अंकित राजपूत भी ग्रीनपार्क में खेल चुके हैं।

दोनों टीमों के अंक बराबर, लेकिन केकेआर आगे

दोनों टीमों की आईपीएल में हालत एक सी है। दोनों ने 12-12 मुकाबले खेले हैं। दोनों ने ही 7-7 मैच जीते और 5-5 मैच हारे हैं। 14-14 अंक हैं। वहीं, बेहतर नेट रन रेट से कोलकाता गुजरात से ऊपर है।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story