×

IPL Match 4K quality: अब आइपीएल लाइव 4K क्वॉलिटी में देखें, जल्द मैच का ले पाएंगे मजा

IPL Match Live 4K quality: इस साल जून में हुए आईपीएल मीडिया राइट्स ऑक्शन में वायकॉम18 ने भारतीय उपमहाद्वीप के लिए डिजिटल राइट्स खरीदे थे। आईपीएल में पहली बार 4k क्वॉलिटी में लाइव मैच देखा जा सकेगा।

Prashant Dixit
Published on: 30 Aug 2022 12:02 PM GMT
Indian Premier League
X

Indian Premier League Streaming ( image social media)

Click the Play button to listen to article

IPL Match Live 4K quality: भारत में आईपीएल देखने का वालों के लिए खुश करने वाली खबर है। रिलायंस ने अपनी 45वीं सालाना आम बैठक में 5G नेटवर्क को पेश किया। दिवाली तक रिलायंस भारत में अपनी 5G सर्विस शुरू कर देगी। जिसके बाद आइपीएल देखने में ज्यादा मजा आने वाला हैं। जैसा कि आप सब जानते हो, कि अगले सीजन आईपीएल की लाइव स्ट्रीमिंग ओटीटी प्लेटफॉर्म Viacom18 करेगी। यानी दर्शक अब आइपीएल को इंटरएक्टिव मोड में देख सकेंगे। जो लाइव क्रिकेट मैच देखने का मज़ा दोगुना से भी ज्यादा हो जाएगा।

इसी साल खरीदे ओटीटी राइट्स खरीदे

आईपीएल के डिजिटल राइट्स अब वायकॉम18 के पास हैं। इस साल से डिजिटल प्लेटफॉर्म पर वायकॉम18 ही IPL मैचों की लाइव स्ट्रीमिंग करेगा। रिलायंस की इस कंपनी ने आईपीएल की लाइव स्ट्रीमिंग को और ज्यादा दिलचस्प और इंटरएक्टिव बनाने के लिए नई चीजों को जोड़ने का फैसला लिया है। आपको बता दें कि इस साल जून में हुए आईपीएल मीडिया राइट्स ऑक्शन में वायकॉम18/रिलायंस ने भारतीय उपमहाद्वीप के लिए डिजिटल राइट्स खरीदे थे। जबकि टीवी राइट्स डिजनी+स्टार ने खरीदे थे।

लाइव मैच में वॉच पार्टी मोड़ भी

आईपीएल में अभी तक मैच के कैमरा एंगल बहुत सारे होते हैं, पर लाइव मैच में आपके सामने जिस एंगल से मैच चल रहा है आपको उसी एंगल से देखना होता है लेकिन Jio Air Fiber के साथ आप खुद अपना कैमरा एंगल पसंद करके उससे मैच देख सकोगे। इसके साथ ही 'वॉच पार्टी' फंक्शन की मदद से वह देश-विदेश में मौजूद अपने दोस्तों के साथ लाइव वीडियो पर कनेक्ट होकर भी मैच का लुफ्त ले सकेंगे जो लाइव मैच को और ज्यादा रोमांचक बनाएगा। आईपीएल 2022 मैचों की लाइव स्ट्रीमिंग ओटीटी प्लेटफॉर्म Viacom18 करेगी।

इंटरएक्टिव मोड के बारे में जानें

इस नई टेक्नोलॉजी से आईपीएल देखने का मजा ज्यादा रोमांचक होने वाला है। पहली बार 4k क्वॉलिटी में लाइव आइपीएल क्रिकेट मैच देखा जा सकेगा। इसके साथ ही आप अपनी पसंद के कैमरा एंगल से लाइव मैच देख सकोगे। जिसमें एक मैन स्क्रीन पर आप मैच देख रहे हो। उसके साथ आपको ऑप्शन में अन्य स्क्रीन से भी लाइव क्रिकेट मैच दिख रहा है। आप जिस एंगल से लाइव मैच देखना चाहते हो, उसे सेलेक्ट करके उस एंगल पर फोकस करके लाइव मैच देख सकते हो।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story