×

Viacom18 को IPL डिजिटल राइट्स मिलने से नीता अंबानी खुश, बोलीं- हमारा लक्ष्य विश्वस्तरीय IPL कवरेज तैयार करना

Reliance Industries Limited की डायरेक्टर नीता अंबानी ने वायकॉम18 को आईपीएल डिजिटल मीडिया राइट्स मिलने पर खुशी जाहिर की है। उन्होंने कहा Viacom18 का लक्ष्य बड़ा है।

aman
Written By aman
Published on: 16 Jun 2022 3:03 PM GMT
nita ambani viacom18 bagging ipl digital rights says our goal is to create world class IPL coverage
X

Nita Ambani

NIta Ambani IPL Digital Media Rights : वायकॉम18 नेटवर्क (Viacom 18 Network) ने अगले पांच साल यानी 2023 से 2027 तक के लिए आईपीएल के डिजिटल मीडिया राइट्स (IPL Digital Media Rights) हासिल किए हैं। इस बड़े करार से रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड की डायरेक्टर नीता अंबानी (Nita Ambani, Director of Reliance Industries Limited) बेहद खुश हैं। राइट्स मिलने के एक दिन बाद नीता अंबानी ने कहा, कि 'कंपनी इसे देश और दुनिया के हर क्रिकेट प्रेमी तक ले जाना चाहती है। नेटवर्क का लक्ष्य विश्व स्तरीय आईपीएल कवरेज तैयार करना है।

रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (Reliance Industries Limited) की डायरेक्टर नीता अंबानी ने ये भी कहा, कि 'आईपीएल (IPL) भारत में सर्वश्रेष्ठ का प्रतिनिधित्व करता है। इस टूर्नामेंट की पहुंच देश के हर घर तक होगी, जो वर्तमान में एक डिजिटल क्रांति के दौर से गुजर रहा है।'

20,500 करोड़ रुपए में खरीदे राइट्स

वायकॉम 18 नेटवर्क ने 20,500 करोड़ रुपए की सफल बोली के साथ अगले पांच साल (2023 से 2027 तक) के लिए आईपीएल के डिजिटल मीडिया राइट्स (Digital Media Rights) हासिल किए हैं। इस उपलब्धि पर नीता अंबानी ने कहा कि, 'वायकॉम18 अगले 5 साल में प्रत्येक आईपीएल मैच की ऑनलाइन स्ट्रीमिंग के साथ ही दुनिया भर की शीर्ष खेल लीगों का भी प्रसारण करेगा। जिसमें एनबीए (NBA) और ला लीगा शामिल हैं। यह भारत के हर हिस्से में हर भारतीय के लिए आईपीएल उपलब्ध कराएगा। जिसमें 60 मिलियन फ्री डिश घर भी शामिल हैं, जो अब तक इस लोकप्रिय आयोजन से दूर रहे हैं।'


Viacom18 का बड़ा लक्ष्य

वायकॉम18 ने दिखाया कि, वह पारंपरिक टेलीविजन प्रसारण को मजबूत करते हुए भविष्य के डिजिटल प्लेटफॉर्म (Digital Platform) का निर्माण कर रहा है। इसमें लाखों भारतीय और वैश्विक उपभोक्ताओं को सर्वोत्तम संभव उपयोगकर्ता अनुभव प्रदान करने के लिए अत्याधुनिक डिजिटल विशेषज्ञता है। डिजिटल प्लेटफ़ॉर्म प्रत्येक उपभोक्ता को प्रासंगिक और प्रासंगिक सामग्री प्रदान करने के लिए बिग डेटा एनालिटिक्स (Big Data Analytics) और प्रेडिक्टिव एल्गोरिदम (Predictive Algorithms) के माध्यम से शीर्ष श्रेणी की सामग्री के साथ-साथ डिजिटल कौशल का उपयोग करते हैं।

'प्रीमियम स्पोर्ट्स इवेंट्स का नया घर'

वायाकॉम 18 (Viacom 18) स्पोर्ट्स दुनिया (sports world) की सबसे प्रीमियम स्पोर्ट्स इवेंट्स का नया घर है। जिसमें फीफा विश्व कप कतर 2022™️, एनबीए (NBA), ला लिगा (La Liga1), सीरी ए (Serie A) सहित अन्य शीर्ष एटीपी (ATP) और बीडब्ल्यूएफ इवेंट (BWF Event) शामिल हैं, जो इसके टीवी चैनल स्पोर्ट्स 18 के साथ-साथ डिजिटल प्लेटफॉर्म पर भी हैं। वूट भारत की अग्रणी एवीओडी (AVOD) और एसवीओडी स्ट्रीमिंग सेवा (SVOD Streaming Service) में से एक है। जिसमें वायकॉम 18 नेटवर्क सामग्री के 75,000 घंटे की लाइब्रेरी, पैरामाउंट और वूट ओरिजिनल की सामग्री है।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story