चैम्पियंस ट्रॉफी के लिए अपना वजन कम किया, देंगे अपना बेस्ट

mohammad-shami

नई दिल्ली : दो साल के लंबे अंतराल के बाद एकदिवसीय प्रारूप में वापसी कर रहे मोहम्मद शमी ने आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी के लिए भारतीय टीम में शामिल होने पर खुशी जताते हुए कहा कि वह इस टूर्नामेंट में अपना सर्वश्रेष्ठ देने की कोशिश करेंगे। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की चयन समिति की बैठक में सोमवार को चैम्पियंस ट्रॉफी के लिए भारतीय टीम की घोषणा की गई।

ये भी देखें :प्रत्यर्पण के लिए ईडी और सीबीआई लंदन में, लेकिन माल्या के साथ नहीं….लौटेगी खाली हाथ

वर्तमान में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम से खेल रहे हैं। उन्होंने साल 2015 में विश्व कप टूर्नामेंट में अपना अंतिम एकदिवसी मैच खेला था। इसके बाद चोटिल रहने के कारण वह क्रिकेट से बाहर थे।

भारतीय टीम में वापसी पर अपनी खुशी जताते हुए शमी ने कहा, “बहुत लंबे समय बाद मैं वापसी कर रहा हूं। दो साल का समय किसी भी प्रारूप के लिए बहुत लंबा होता है। इंजुरी के बाद मैंने अपने चयन और फिटनेस पर ध्यान दिया। अपना वजन कम किया और अपनी कमजोरियों को भी दूर करने की कोशिश की। आने वाली चैम्पियंस ट्रॉफी में मैं अपना सर्वश्रेष्ठ दूंगा।”

आईपीएल में खेलना भी शमी ने स्वयं के लिए लाभदायक बताया है। उन्होंने कहा, “चोटिल रहने के बाद वापसी करते हुए मेरे लिए अच्छा होगा कि मैं आठ-दस मैच यहां से खेलने के बाद भारतीय टीम के साथ चैम्पियंस ट्रॉफी खेलूं।”

शमी ने कहा कि दिल्ली टीम में आईपीएल के दौरान वह राष्ट्रीय टीम में वापसी पर अक्सर कप्तान जहीर खान के साथ चर्चा करते थे। जहीर जैसे अनुभवी खिलाड़ियों के साथ चर्चा से हमेशा मदद मिलती है।

उन्होंने कहा, “भारत की तेज गेंदबाजी वर्तमान में आक्रामक है और यह अच्छी बात है। हमें इस बात पर ध्यान देना होगा कि चैम्पियंस ट्रॉफी में हम कैसे इसमें एक-दूसरे की मदद कर सकें।” इंग्लैंड और वेल्स में चैम्पियंस ट्रॉफी का आयोजन एक जून से होगा। भारत का पहला मैच चार जून को चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ होगा।