×

IPL-10 RPS vs KKR : पुणे को करारी मात देकर, केकेआर पहुंची पहले नंबर पर

आईपीएल-10 का 30वां मैच बुधवार को कोलकाता नाइटराइडर्स और राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स के बीच खेला गया। कोलकाता ने पुणे को सात विकेट से मात दी।

Rishi
Published on: 26 April 2017 2:29 PM GMT
IPL-10 RPS vs KKR : पुणे को करारी मात देकर, केकेआर पहुंची पहले नंबर पर
X

पुणे : इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल-10) का 30वां मैच बुधवार को कोलकाता नाइटराइडर्स और राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स के बीच खेला गया। कोलकाता ने पुणे को सात विकेट से मात दी। पुणे की टीम ने 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 182 रन बनाए थे और कोलकाता के समाने 183 रनों का लक्ष्य रखा था।

183 रनों का पीछा करते हुए। केकेआर की टीम ने मात्र 18.1 ओवर में 3 विकेट खोकर 183 रन बना लिए और पुणे को 7 विकेट से करारी हार मिली। इस शानदार जीत के साथ केकेआर की टीम प्वाइंट्स टेबल में 8 मैचों में से 6 में जीतदर्ज कर पहली पोजिशन पर पहुंच गई है।

केकेआर के कप्तान गौतम गंभीर ने 62 और रॉबिन उथप्पा 87 रनों की शानदार पारी खेलकर 158 रनों की पार्टनरशिप करते हुए टीम को जीत दिलाई. रॉबिन उथप्पा को उनकी तूफानी पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।

पुणे का स्कोरबोर्ट

पुणे की टीम ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट के पतन के बाद 182 रन स्कोर बनाए।

मैच की शुरूआत में अजिंक्य रहाणे ने 46 और राहुल त्रिपाठी 38 रनों की एक शानदार पारी खेली।

दोनों ने पहले विकेट के लिए 65 रन जोड़े।

पुणे के कप्तान स्टीव स्मिथ ने 51 रन और एमएस धोनी ने 11 गेंदों में 1 चौका और 2 छक्कों से 23 रन बनाए।

कोलकाता का स्कोर बोर्ड

कोलकाता के लिए रॉबिन उथप्पा ने शानदार फिफ्टी लगाई. वे 47 बॉल पर 87 रन बनाकर आउट हुए। उन्होंने अपने 50 रन केवल 26 बॉल पर पूरे किए थे। उथप्पा को एक जीवनदान भी मिला था। जब 6.4 ओवर में इमरान ताहिर की बॉल पर जयदेव उनादकट ने उनका कैच छोड़ दिया था। उस वक्त वे केवल 11 रन पर खेल रहे थे।

कप्तान गौतम गंभीर ने भी टीम के लिए शानदार फिफ्टी लगाई, उन्होंने 50 रन 35 बॉल पर पूरे किए।

जिसमें 5 चौके और 1 छक्का भी लगाया।

गौतम गंभीर को भी एक जीवनदान मिला, जब 10.5 ओवर में क्रिस्चियन की बॉल पर सुंदर वाशिंगटन ने उनका कैच छोड़ दिया, उस वक्त गंभीर 31 रन बनाकर बैटिंग कर रहे थे।

ये भी देखें :IPL : सुपरजाएंट या नाइट राइडर्स, किसे मिलेगी दुल्हनियां….सॉरी भाई ‘जीत’

टीमें :

राइजिंग पुणे सुपरजाएंट: अजिंक्य रहाणे, राहुल त्रिपाठी, स्टीव स्मिथ, फॉफ डु प्लेसिस, एमएस धोनी, मनोज तिवारी, डेनियल क्रिश्चियन, वाशिंगटन सुंदर, जयदेव उदानकट, शार्दुल ठाकुर, इमरान ताहिर।

कोलकाता नाइट राइडर्स: गौतम गंभीर, सुनील नारायण, रॉबिन उथप्पा, डारेन ब्रावो, मनीष पांडे, युसूफ पठान, कॉलिन डी ग्रैंडहोम, क्रिस वोक्स, पीयूष चावला, कुलदीप यादव, उमेश यादव।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story