×

ईरानी ट्रॉफी में यशस्वी जायसवाल का जलवा बरक़रार, दूसरी पारी में भी ठोका तूफानी शतक

Yashasvi Jaiswal Irani Trophy: आईपीएल के स्टार यशस्वी जायसवाल ने ईरानी ट्रॉफी में दमदार प्रदर्शन किया। ईरानी ट्रॉफी में रेस्ट ऑफ इंडिया और मध्य प्रदेश के बीच मैच में यशस्वी जायसवाल का जलवा चौथे दिन भी बरक़रार रहा।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 4 March 2023 9:36 AM GMT
Yashasvi Jaiswal Irani Trophy
X

Yashasvi Jaiswal Irani Trophy

Yashasvi Jaiswal Irani Trophy: आईपीएल के स्टार यशस्वी जायसवाल ने ईरानी ट्रॉफी में दमदार प्रदर्शन किया। ईरानी ट्रॉफी में रेस्ट ऑफ इंडिया और मध्य प्रदेश के बीच मैच में यशस्वी जायसवाल का जलवा चौथे दिन भी बरक़रार रहा। जायसवाल ने पहली पारी में दोहरा शतक और दूसरी पारी में शतक जड़कर इतिहास रच दिया। इस मैच में रेस्ट ऑफ इंडिया का पलड़ा काफी मजबूत नजर आ रहा है। दूसरी पारी में शीर्ष क्रम और मध्यक्रम के लड़खड़ाने के बाद जायसवाल धैर्यपूर्वक बल्लेबाजी करते हुए टीम को आगे बढ़ा रहे हैं। आईपीएल में राजस्‍थान रॉयल्‍स के लिए खेलने वाले यशस्‍वी जायसवाल ने अपने प्रदर्शन से सभी को हैरान किया है।

दूसरी पारी में भी ठोका तूफानी शतक:

यशस्वी जायसवाल का ईरानी ट्रॉफी में यह पहला मैच है। इस मैच की दोनों पारियों में शतक जड़कर यशस्वी जायसवाल ने इतिहास रच दिया। पहली पारी में इस युवा खिलाड़ी ने दोहरा शतक ठोका और दूसरी पारी में शतक जड़कर अपनी काबिलियत दिखाई। दूसरी पारी में जायसवाल ने 157 गेंदों पर 144 रन बनाए। जिसमें उनके बल्ले से 16 चौके और तीन छक्के निकले। जायसवाल ने अपना शतक 103 गेंदों पर पूरा किया, यह उनके फर्स्ट क्लास करियर का 8वां शतक रहा।

पहली पारी में ठोका तूफानी दोहरा शतक:

इस मैच में यशस्वी जायसवाल का शानदार प्रदर्शन देखने को मिला। पहली पारी में जायसवाल ने दमदार बल्लेबाज़ी करते हुए दोहरा शतक ठोका। जायसवाल ने पहली पारी में दोहरा शतक जमाया था, ऐसा कर वह ईरानी कप में दोहरा शतक जमाने वाले सबसे युवा खिलाड़ी बने थे। जायसवाल ने पहली पारी में 259 गेंदों पर 213 रनों की बड़ी पारी खेली। इस पारी में उन्होंने 30 चौके और तीन छक्के जड़े। घरेलू क्रिकेट में यशस्‍वी जायसवाल लगातार रन बना रहे हैं। अब माना जा रहा है कि इस युवा खिलाड़ी को जल्द ही भारतीय क्रिकेट टीम में जगह मिल सकती है।

बाएं हाथ के बल्लेबाज़ की कमी:

टीम इंडिया में बाएं हाथ के बल्लेबाज़ की काफी समय से कमी चल रही है। ऐसे में टेस्ट क्रिकेट में भारत को एक अच्छे ओपनर बल्लेबाज़ की जरुरत है। यशस्वी जायसवाल इस समय काफी युवा बल्लेबाज़ है। पिछले कुछ समय से टीम इंडिया को एक अच्छे बाएं हाथ के बल्लेबाज़ की तलाश है। अब देखना है कि टीम इंडिया में जल्द ही यशस्वी जायसवाल खेलते दिखाई देते है या नहीं..?

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story