×

तमाम विवादों के बीच किरण मोरे अकादमी पहुंचे ईशान किशन, पंड्या बंधुओं के साथ प्रशिक्षण शुरू!

Ishan Kishan Update: भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन की प्रतिस्पर्धी क्रिकेट परिदृश्य से लंबे समय तक अनुपस्थिति ने उनके रवैये और प्रतिबद्धता पर सवाल उठाए हैं

Sachin Hari Legha
Published on: 7 Feb 2024 4:26 PM GMT
Ishan Kishan Update
X

Ishan Kishan Update (photo. Social Media)

Ishan Kishan Update: भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन (Ishan Kishan) की प्रतिस्पर्धी क्रिकेट परिदृश्य से लंबे समय तक अनुपस्थिति ने उनके रवैये और प्रतिबद्धता पर सवाल उठाए हैं। जिसके बाद हाल ही में विकेटकीपर-बल्लेबाज को बड़ौदा में वर्कआउट और अभ्यास करते हुए देखा गया है। यह समझा जाता है कि 25 वर्षीय कीपर-बल्लेबाज पिछले कुछ हफ्तों से शहर के रिलायंस स्टेडियम में अपने कौशल को निखारने के लिए बड़ौदा में तैनात हैं। हालाँकि, इस बात का कोई संकेत नहीं है कि वह कब मैदान में लौटने का इरादा रखता है।

ईशान किशन ने तमाम विवादों को दिया विराम!

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन (Ishan Kishan) बड़ौदा में किरण मोरे अकादमी में प्रशिक्षण ले रहे हैं, जो गुजरात शहर में क्रिकेटरों के लिए एक लोकप्रिय स्थान है, जहां उन्हें पंड्या बंधुओं – हार्दिक तथा क्रुनाल की कंपनी भी मिली है। संयोग से हार्दिक पंड्या मुंबई इंडियंस के कप्तान हैं, जो एक आईपीएल फ्रेंचाइजी है, जिसका प्रतिनिधित्व बतौर विकेट कीपर ईशान किशन भी करते हैं।

बताया यह भी जा रहा है कि किरण मोरे ने क्रिकबज से पुष्टि की कि ईशान किशन वास्तव में उनकी अकादमी में प्रशिक्षण ले रहे हैं, लेकिन वह ज्यादा खुलासा नहीं कर सकते। क्योंकि किशन इस समय मुंबई इंडियंस की महिला प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) टीम के साथ मुंबई में हैं। किशन ने पिछले साल नवंबर से कोई मैच नहीं खेला है और दिसंबर के मध्य में दक्षिण अफ्रीका में टीम सेटअप से हटने के बाद, उन्होंने प्रतिस्पर्धी क्रिकेट खेलने के प्रति कोई झुकाव नहीं दिखाया। टीम के प्रमुख कोच राहुल द्रविड़ ने भी हाल ही में कहा कि अगर उनका लक्ष्य है, तो उन्हें कुछ खेलों में भाग लेना चाहिए। राष्ट्रीय चयन के लिए विचार किया जाएगा।

हालाँकि, यह पुष्टि हो गई है कि वह 9 फरवरी से जमशेदपुर में हरियाणा के खिलाफ अपने गृह राज्य झारखंड के रणजी मैच का हिस्सा नहीं होंगे। इस बात पर चर्चा है कि क्या उनकी लगातार अनुपस्थिति केंद्रीय अनुबंधों के लिए बीसीसीआई के विचार को प्रभावित करेगी। वर्तमान में, वह 1 करोड़ रुपये की वार्षिक रिटेनरशिप के साथ ग्रेड सी में हैं। केएस भरत के बिल्कुल भी अच्छा प्रदर्शन नहीं करने के कारण ईशान किशन के पास इंग्लैंड के खिलाफ चल रही टेस्ट श्रृंखला में खेलने का अच्छा मौका होता, लेकिन हो सकता है कि वह उस अवसर से चूक गए हों।

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story