×

अब टेस्ट में सूर्यकुमार यादव दिखाएंगे अपना जलवा, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया का एलान

India Squad vs Australia: टीम इंडिया अगले महीने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलेगी। 9 फरवरी से शुरू होने वाली चार मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले दो टेस्ट मैच के लिए बीसीसीआई ने भारतीय टीम का एलान कर दिया।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 14 Jan 2023 4:39 AM GMT
India Squad vs Australia
X

India Squad vs Australia

India Squad vs Australia: टीम इंडिया अगले महीने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलेगी। 9 फरवरी से शुरू होने वाली चार मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले दो टेस्ट मैच के लिए बीसीसीआई ने भारतीय टीम का एलान कर दिया। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया के दो उभरते सितारे सूर्यकुमार यादव और ईशान किशन को टीम में जगह मिली है। ईशान किशन ने वनडे क्रिकेट में दोहरा शतक लगाकार सनसनी मचा दी थी। जबकि सूर्यकुमार यादव टी-20 में दुनिया के एक नंबर होने का तमगा हासिल कर चुके हैं। ऐसे में इन दोनों को अगर प्लेइंग 11 में जगह मिलती हैं तो फिर ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाज़ों की सामत आ सकती है।

जयदेव उनादकट और केएस भरत को मिली जगह:

पिछले काफी समय से घरेलू क्रिकेट में दमदार प्रदर्शन करने वाले तेज़ गेंदबाज़ जयदेव उनादकट को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में खेलने का मौका मिला है। जसप्रीत बुमराह की गैरमौजूदगी में उनादकट को जगह मिली है। उनके अलावा हाल ही में कार हादसे के शिकार हुए ऋषभ पंत को भी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में नहीं चुना गया है। उनकी जगह दूसरे विकेटकीपर के ऑप्शन में केएस भरत को टीम में चुना गया है। लेकिन ईशान किशन को जगह मिलने के चलते भरत के प्लेइंग 11 में शामिल होने के चांस कुछ कम हो जाते हैं।

रविंद्र जडेजा की वापसी:

पिछले काफी समय से चोट के कारण टीम इंडिया से बाहर चल रहे रविंद्र जडेजा को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैचों के लिए टीम में शामिल किया गया है। हालांकि रविंद्र जडेजा का खेलना अभी पक्का नहीं है, क्योंकि उन्हें टेस्ट टीम में शामिल होने से पहले फिटनेस टेस्ट पास करना होगा। अगर जडेजा फिटनेस टेस्ट में पास हो जाते हैं तो उनको प्लेइंग 11 में जगह मिलने की उम्मीद कुछ ज्यादा होगी। अगर वो फिट नहीं हो पाते तो उनकी जगह अक्षर पटेल को मौका मिलना तय माना जा रहा है।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम:

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएस भरत (विकेटकीपर), इशान किशन (विकेटकीपर), आर अश्विन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, रवींद्र जडेजा , मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, जयदेव उनादकट, सूर्यकुमार यादव।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story