×

निशानेबाजी: ISSF विश्वकप में हीना सिद्धू-जीतू राय की जोड़ी ने जीता गोल्ड

aman
By aman
Published on: 24 Oct 2017 8:54 AM GMT
निशानेबाजी: ISSF विश्वकप में हीना सिद्धू-जीतू राय की जोड़ी ने जीता गोल्ड
X
निशानेबाजी : आईएसएसएफ विश्वकप में हीना, जीतू को स्वर्ण

नई दिल्ली: भारतीय महिला निशानेबाज हीना सिद्धू और पुरुष निशानेबाज जीतू राय की जोड़ी ने अंतरराष्ट्रीय निशानेबाजी खेल महासंघ (आईएसएसएफ) विश्वकप के फाइनल में स्वर्ण पदक पर कब्जा जमा लिया है।

मंगलवार (24 अक्टूबर) को खेली गई इस 10 मीटर एयर पिस्टल मिश्रित टीम स्पर्धा में भारतीय जोड़ी ने 483.4 अंकों के साथ पहला स्थान हासिल कर स्वर्ण जीता। इस स्पर्धा में फ्रांस को 481.1 अंकों के साथ रजत और चीन को 418.2 अंकों के साथ कांस्य पदक हासिल हुआ।

हीना और जीतू की भारतीय जोड़ी स्पर्धा की शुरुआत में तीसरे स्थान पर थी, लेकिन इसके बाद इस जोड़ी ने शानदार वापसी करते हुए पहला स्थान हासिल किया। बता दें, कि आईएसएसएफ विश्वकप टूर्नामेंट में पहली बार आधिकारिक रूप से मिश्रित टीम स्पर्धा को शामिल किया गया है। इसके साथ ही, 2020 में टोक्यो में होने वाले ओलम्पिक खेलों में भी इस स्पर्धा को पहली बार शामिल किया जाएगा।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story