×

ISSF World Cup: 10 मीटर एयर राइफल में मेहुली घोष और तुषार माने की टीम ने दिखाया कमाल, जीता स्वर्ण पदक

ISSF World Cup : मेहुली घोष और तुषार माने ने कोरिया के चांगवोन में चल रहे आईएसएसएफ विश्व कप राइफल/पिस्टल/शॉटगन चरण में 10 मीटर एयर राइफल मिश्रित टीम स्वर्ण पदक जीता है।

Ramkrishna Vajpei
Published on: 13 July 2022 10:45 AM GMT
The team of Mehuli Ghosh and Tushar Mane won the gold medal in 10m Air Rifle
X

10 मीटर एयर राइफल में मेहुली घोष और तुषार माने की टीम ने जीता स्वर्ण पदक: Photo - Social Media

Changwon: मेहुली घोष और तुषार माने ने कोरिया के चांगवोन में चल रहे आईएसएसएफ विश्व कप राइफल/पिस्टल/शॉटगन चरण (ISSF World Cup Rifle/Pistol/Shotgun) में 10 मीटर एयर राइफल मिश्रित टीम स्वर्ण पदक (gold medal) जीता है। एज़्टर मेस्ज़ारोस और इस्तवान पेनी की हंगेरियन टीम के खिलाफ, भारतीय जोड़ी ने 17-13 की जोरदार जीत दर्ज करके गोल्ड पर कब्जा जमाया। शिव नरवाल और पलक की जोड़ी ने 10 मीटर एयर पिस्टल मिश्रित टीम स्पर्धा में कांस्य पदक जीतकर भारत की तालिका में एक और पदक जोड़ा।

एकतरफा मुकाबले में भारतीय टीम (Indian team) ने कजाखस्तान (Kazakhstan) की इरिना लोकतनोवा (Irina Loktanova) और वलेरी राखिमज़ान की जोड़ी को 16-0 से रौंद डाला। बुधवार को दो परिणामों के बाद, भारत अब तक दो स्वर्ण और एक कांस्य के साथ पदक तालिका में दूसरे स्थान पर पहुंच गया है।

अर्जुन और एलावेनिल ने अपने आठवें स्थान पर रहने के लिए 627.8 का स्कोर किया

मेहुली और तुषार ने 10 मीटर एयर राइफल मिक्स्ड टीम क्वालीफायर में 60 शॉट के बाद 634.4 के साथ शीर्ष पर रहते हुए भारत का दूसरा पदक सुनिश्चित किया। 10 मीटर एयर पिस्टल मिक्स्ड टीम में नवीन और रिदम सांगवान और संबंधित राइफल प्रतियोगिता में अर्जुन बबुता और इलावेनिल वलारिवन नाम की दो अन्य जोड़ी ग्रेड नहीं बना सकीं क्योंकि दोनों आठवें स्थान पर रहे। अर्जुन और एलावेनिल ने अपने आठवें स्थान पर रहने के लिए 627.8 का स्कोर किया, जबकि नवीन और रिदम ने कुल 570 का स्कोर बनाया।

भारत पदक के लिए लगभग पांच अवसरों से चूक गया

मंगलवार को, भारत पदक के लिए लगभग पांच अवसरों से चूक गया, जब पुरुषों और महिलाओं की 10 मीटर एयर पिस्टल के साथ-साथ पुरुषों के ट्रैप में कोई भी क्वालीफायर अपने अवसरों की गिनती नहीं कर सका। पुरुषों की 10 मीटर एयर पिस्टल में, भारत के पास शीर्ष आठ रैंकिंग राउंड में तीन क्वालीफायर थे, लेकिन नवीन 250.7 के प्रयास के साथ चौथे स्थान पर रहते हुए पदक के सबसे करीब आ गए। शिव नरवाल 199.7 के साथ पांचवें जबकि सागर डांगी 199.2 के साथ छठे स्थान पर थे।

महिलाओं की 10 मीटर एयर पिस्टल में, भारत की अकेली रैंकिंग राउंड क्वालीफायर युविका तोमर 147.1 के साथ सातवें स्थान पर रहीं। तीन स्वर्ण पदकों के साथ, सर्बिया वर्तमान में तालिका में शीर्ष पर है जबकि चीन अब तक दो स्वर्ण पदकों के साथ तीसरे स्थान पर है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story