×

Italy vs England Euro Final : इंग्लैंड को 3-2 से मात देकर इटली बना यूरोपियन चैम्पियन, पेनाल्टी शूट आउट में हुआ फैसला

120 मिनट से ज्यादा समय तक दोनों टीमें 1-1 से बराबर रहीं और जिसको देखते हुए मैच का फैसला पेनल्टी शूटआउट से करना पड़ा।

Network
Report NetworkPublished By Sushil Shukla
Published on: 12 July 2021 12:58 AM GMT
इंग्लैंड को 3-2 से मात देकर इटली बना यूरोपियन चैम्पियन, पेनाल्टी शूट आउट में हुआ फैसला
X

जीत के बाद खुशी मनाती इटली की टीम (फोटोः साभार सोशल मीडिया)

Italy vs England Euro Final : एक बार फिर पेनल्टी शूट (Penalty shoot out) आउट में इंग्लैंड (England) और कोच गैरेथ साउथगेट का चैंपियन (Champion) बनने का सपना टूट गया है। पेनल्टी शूटआउट में इटली (Italy) ने इंग्लैंड (England) को 3-2 से मात देकर यूरोपियन चैंपियन (European champion) का खिताब जीत लिया है। लंदन के वेम्बली में रविवार रात हुए मुकाबले में इटली ने मेजबान इंग्लैंड को रोमांचक मुकाबले में पेनल्टी शूटआउट के जरिए 3-2 से मात देकर यूएफा यूरो 2020 का खिताब अपने नाम किया।

आपको बता दे कि साल 1968 में पहली बार चैंपियन बनने वाली इटली का ये दूसरा यूरोपियन खिताब है। 120 मिनट से ज्यादा समय तक दोनों टीमें 1-1 से बराबर रहीं और जिसको देखते हुए मैच का फैसला पेनल्टी शूटआउट से करना पड़ा। इसमें इंग्लैंड ने 3 बार स्कोर करने का मौका गंवाया और इटली ने खिताब अपने नाम कर लिया।

वही, इटली के लियोनार्डो बनूची ने यूरो कप के फाइनल में इतिहास रच दिया। रविवार (स्थानीय समयानुसार) को उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ गोल किया। वह यूरो कप के फाइनल में गोल करने वाले सबसे उम्रदराज खिलाड़ी बन गए। उन्होंने लंदन के वेम्बले स्टेडियम में इंग्लैंड के खिलाफ फाइनल मैच के 67वें मिनट में गोल किया। इटली ने इस गोल के साथ मैच में बराबरी की। बलूनी (34 साल और 71 दिन) सबसे उम्रदराज गोल करने वाले खिलाड़ी बन गए।

बता दे कि साल 1996 यूरो कप में जर्मनी के खिलाफ सेमीफाइनल में पेनल्टी चूकने वाले कोच गैरेथ साउथगेट इस बार अपनी टीम को फाइनल तक तो ले गए, लेकिन वो अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके। इसके साथ ही 1966 के बाद पहली बार खिताब जीतने का इंग्लैंड का सपना टूट गया है।

Sushil Shukla

Sushil Shukla

Next Story