×

Ishan Kishan: ईशान किशन को लेकर बीसीसीआई पर भड़के जडेजा, कहा ‘क्या वह केवल तीन मैच से ही थक गया?’

Ajay Jadeja BCCI Ishan Kishan: ईशान किशन ने तीन मैच खेले और घर चले गए, क्या वह वास्तव में तीन मैचों के बाद इतना थक गया था कि उसे आराम की ज़रूरत थी?

Sachin Hari Legha
Published on: 5 Dec 2023 10:44 AM GMT
Ishan Kishan Ajay Jadeja
X

Ishan Kishan Ajay Jadeja (photo. Social Media)

Ajay Jadeja BCCI Ishan Kishan: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हाल ही में समाप्त हुई पांच मैचों की T20 सीरीज के दौरान भारत की ओर से ईशान किशन (Ishan Kishan) जैसे धाकड़ विकेटकीपर बल्लेबाज को केवल तीन मुकाबले खेलने का मौका मिला। वहीं वर्ल्ड कप 2023 के दौरान शुभमन गिल के बीमार होने की वजह से ही उन्हें शुरू के दो मैचों में टीम इंडिया के लिए चांस दिया गया था। जबकि पूरे टूर्नामेंट में वह केवल पानी पिलाते हुए नजर आए थे। अब बीसीसीआई के ईशान किशन को लेकर इस तरह के रवैया पर पूर्व दिग्गज क्रिकेटर अजय जडेजा (Ajay Jadeja) की भी प्रतिक्रिया सामने आई है।

ईशान किशन को लेकर बोले अजय जडेजा

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार बार-बार ईशान किशन (Ishan Kishan) को टीम इंडिया से ड्रॉप किए जाने को लेकर पूर्व दिग्गज क्रिकेटर अजय जडेजा ने स्पोर्ट्स तक के साथ बातचीत करते हुए कहा, “विश्व कप के तुरंत बाद एक श्रृंखला थी। ईशान किशन ने तीन मैच खेले और घर चले गए। क्या वह वास्तव में तीन मैचों के बाद इतना थक गया था कि उसे आराम की ज़रूरत थी? उसने विश्व कप में बहुत सारे खेल भी नहीं खेले। वह इसका हकदार था, विश्व कप के पहले कुछ मैचों में अंतिम एकादश में उसका स्थान। कितने भारतीय खिलाड़ियों ने अच्छे दिन पर दोहरा शतक बनाया है? वह अपने दिन खेल बदल सकता है। वह कब तैयार होगा? क्या आप उसे ट्रायल में रखेंगे हर समय? पिछले दो वर्षों में, उन्होंने कितने गेम खेले हैं? भारतीय क्रिकेट की यह समस्या आज की नहीं है, यह बहुत पुरानी है कि हम (खिलाड़ियों का) चयन नहीं करते बल्कि उन्हें अस्वीकार कर देते हैं।”

अपने बयान को जारी रखते हुए अजय जडेजा ने आगे कहा, “ईशान किशन ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पूरी पांच मैचों की टी20 सीरीज भी नहीं खेली। उन्हें तीन मैचों के बाद आराम करने के लिए घर भेज दिया गया था। इसलिए, अगर यह जारी रहेगा, तो आप कैसे सुनिश्चित करेंगे कि वह पूरी तरह से तैयार हैं?”

आपको बताते चलें कि तीसरे टी20 मैच में भारत के लिए विकेटकीपिंग करते हुए, ईशान किशन (Ishan Kishan) ने गुवाहाटी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच गेंदों में शून्य रन बनाए थे। हालाँकि, भारतीय दक्षिणपूर्वी ने विशाखापत्तनम में 39 गेंदों पर 58 रनों की प्रभावशाली पारी खेलकर श्रृंखला की शुरुआत की थी। इसके बाद उन्होंने तिरुवनंतपुरम में दूसरे टी20 मैच में 32 गेंदों पर 52 रनों की शानदार पारी खेली। 36.67 की औसत से, भारतीय ग्लवमैन ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 पारियों में 110 रन बनाए।

Sachin Hari Legha

Sachin Hari Legha

Sports Editor

सचिन हरि लेघा। न्यूज़ ट्रैक में स्पोर्ट्स एडिटर पद की ज़िम्मेदारी। स्पोर्ट्स में क्रिकेट पर दक्षता। राजनीति व मनोरंजन से जुड़ी खबरों पर भी सम्पूर्ण दृष्टि।

Next Story