×

टीम इंडिया के फैंस के लिए बुरी खबर!, आईपीएल और वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप से बाहर हो सकते हैं बुमराह

Jasprit Bumrah: टीम इंडिया के स्टार तेज़ गेंदबाज़ जसप्रीत बुमराह की क्रिकेट के मैदान पर फिलहाल वापसी होती दिखाई नहीं दे रही है। पिछले काफी समय से टीम से बाहर चल रहे बुमराह की बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में वापसी की संभावना जताई गई थी।

Suryakant Soni
Written By Suryakant Soni
Published on: 27 Feb 2023 3:04 AM GMT
Jasprit Bumrah
X

Jasprit Bumrah: टीम इंडिया के स्टार तेज़ गेंदबाज़ जसप्रीत बुमराह की क्रिकेट के मैदान पर फिलहाल वापसी होती दिखाई नहीं दे रही है। पिछले काफी समय से टीम से बाहर चल रहे बुमराह की बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में वापसी की संभावना जताई गई थी। लेकिन उनके पूरी तरह से फिट ना होने के कारण टीम में नहीं चुना गया। अब एक बार फिर खबर आ रही है कि बुमराह की अगले कुछ महीने क्रिकेट में वापसी संभव नहीं है। बता दें बुमराह पिछले कई महीनों से कमर की चोट के चलते खेल से दूर हैं। पिछले साल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 सीरीज में बुमराह को अंतिम बार शामिल किया गया था।

आईपीएल में नहीं खेल पाएंगे बुमराह!

एक स्पोर्ट्स वेबसाइट की खबर के मुताबिक जसप्रीत बुमराह की चोट काफी गंभीर बनी हुई है। ऐसे में उनकी मैदान पर वापसी अगले कुछ महीने होते दिखाई नहीं दे रही है। इस दौरान आईपीएल और वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप जैसे बड़े टूर्नामेंट होने हैं। एक रिपोर्ट के अनुसार बुमराह अगले महीने से शुरू हो रहे आईपीएल में भी नहीं खेल पाएंगे। इसके अलावा बुमराह वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल से भी बाहर हो सकता है।

फिट होने में लग सकता हैं लंबा समय:

टीम इंडिया के स्टार गेंदबाज़ जसप्रीत बुमराह को चोट से उभरने के बाद फिटनेस हासिल करने में भी लंबा समय लग सकता हैं। टीम इंडिया को इस साल एशिया कप और वनडे विश्वकप भी खेलना हैं। ऐसे में अब माना जा रहा हैं कि बुमराह वनडे वर्ल्ड कप में वापसी कर सकते हैं। बुमराह टीम इंडिया के लिए आखिरी बार ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 में पिछले साल 25 सितंबर को खेले थे। अभी उम्मीद थी कि वो आईपीएल में वापसी कर सकते हैं, लेकिन अब उनकी वापसी में काफी समय लगने के कयास लगाए जा रहे हैं।

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप से भी नहीं खेल पाएंगे!

भारतीय टीम अगर ऑस्ट्रेलिया को अगले टेस्ट में हरा देती हैं तो उसका वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचना पक्का हो जायेगा। जहां टीम इंडिया का सामना ऑस्ट्रेलिया से ही होगा। लेकिन इस बार मैदान इंग्लैंड का होगा। जहां तेज़ गेंदबाज़ों को काफी मदद मिलती हैं। ऐसे में बुमराह वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भी नहीं खेल पाएंगे।

Suryakant Soni

Suryakant Soni

Next Story